अब होगा अपराध का सफाया, शहर की पहली महिला एसएसपी ने किया पदभार ग्रहण

Edited By ASHISH KUMAR, Updated: 12 Feb, 2019 05:00 PM

now the crime will be eliminated the city s first woman ssp took charge

जिले की पहली महिला एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने मंगलवार को कार्यभार संभाल लिया। पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने अधिकारियों से मुलाकात की और अपराध नियंत्रण को पहली प्राथमिकता बताया। वे होशंगाबाद में एसपी और भोपाल व राजगढ़ में...

इंदौर: जिले की पहली महिला एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने मंगलवार को कार्यभार संभाल लिया। पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने अधिकारियों से मुलाकात की और अपराध नियंत्रण को पहली प्राथमिकता बताया। वे होशंगाबाद में एसपी और भोपाल व राजगढ़ में एएसपी रह चुकी हैं।

PunjabKesari

वे बचपन सी काफी होशियार रही हैं। उन्होंने 2006 में दिल्ली की जेएनयू यूनिवर्सिटी में एमए और एमफील की पढ़ाई पूरी की जिसके बाद वे यूपीएससी परीक्षा में भी सिलेक्ट हो गई थीं। उनकी ऑल इंडिया में 67वीं रैंक थी। आईपीएस बनने के बाद तीन महीने की इंडक्शन ट्रेनिंग मसूरी में मिली। फिर हैदराबाद में सरदार वल्लभभाई पटेल नेशनल पुलिस एकेडमी में ट्रेनिंग ली। 88 प्रशिक्षु ऑफिसर में 18 युवतियां और 70 युवक थे। यूपीएससी परीक्षा के नंबरों सहित दो साल की ट्रेनिंग के नंबर का टोटल मिलाने पर मिश्र को एकेडमी की बैच ऑफ टॉपर का अवार्ड और ट्रॉफी भी मिली। इसी ऑफिसर मीट में हुए शूटिंग कॉम्पिटिशन में 10 में से 10 नंबर लाकर अचूक निशाने लगाने पर उन्हें पहला अवॉर्ड मिला था।

PunjabKesari

गैंग रेप के दो मामलों में 12 को दिलवाई थी सजा : भोपाल में नवंबर 2016 में यूपीएससी की छात्रा से गैंग रेप के मामले में जांच अधिकारी रहते उन्होंने कोर्ट के आदेश पर डे-बाय-डे चैलेंज मिलने पर जांच पूरी कर चार्जशीट पेश की थी। इसमें सभी चारों आरोपियों को कोर्ट ने दिसंबर 2017 में आजीवन सजा सुनाई थी। वे भोपाल में ही रेलवे एसपी रही थीं।  भोपाल रेलवे स्टेशन पर 2016 में 13 वर्षीय बच्ची से आठ युवकों ने गैंग रेप किया था। आठों को गिरफ्तार करने के बाद उन्हें सजा दिलाई थी।
वर्तमान में रुचि मिश्र का एक छोटा सा परिवार है। जिसमें उनकी बेटी तथा पति शशांक मिश्र है। जो उज्जैन में कलेक्टर के पद पर पदस्थ हैं।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!