डेढ़ साल के प्रणव ने जीती कोरोना से जंग, माता-पिता के साथ रोजाना करता है योगा

Edited By meena, Updated: 06 May, 2021 09:08 PM

one and a half year pranav won the battle against corona

जहां देश भर में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। वहीं एक डेढ़ साल के बच्‍चे ने कोरोना को मात दे दी है। कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में जितनी हिम्मत मासूम ने दिखाई उतना ही सहयोग उसके माता पिता का भी रहा। उनका कहना है कि कोरोना से न घबराने और योग के जरिए...

जबलपुर: जहां देश भर में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। वहीं एक डेढ़ साल के बच्‍चे ने कोरोना को मात दे दी है। कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में जितनी हिम्मत मासूम ने दिखाई उतना ही सहयोग उसके माता पिता का भी रहा। उनका कहना है कि कोरोना से न घबराने और योग के जरिए उनके बच्चे ने कोरोना को हराया है। जानकारी के मुताबिक, आधारताल निवासी डेढ़ वर्ष के प्रणव चतुर्वेदी माता-पिता के साथ प्रणव भी 20 अप्रैल को कोरोना संक्रमण हो गया था।

PunjabKesari

मासूम के पॉजिटिव होने के बाद वे घबराएं नहीं बल्कि परिस्थितियों के हिसाब से जिला प्रशासन के चिकित्सकीय हेल्पलाइन द्वारा सही समय में डॉक्टर से परामर्श लेकर होम आइसोलेशन में देखरेख की। अब पूरे परिवार के साथ-साथ प्रणव भी पूर्ण रूप से स्वस्थ है। उन्होंने न सिर्फ कोरोना को मात दी बल्कि ठीक होने के बाद योग क्रिया को बच्चे की दिनचर्या में भी शामिल किया। माता पिता के साथ प्रणव ठीक होने के बाद भी योग को अब निरंतर करने लगा है। उसकी उम्र काफी छोटी है उसे समझ नहीं है कि योग क्या होता है। उसे बीमारी के दौरान बताया गया कि इसे करना है। जिसे उसने करना शुरू कर दिया और अब वह पूरी तरह से स्वस्थ है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!