सयाजी होटल के संचालक पर गिरी गाज, आचार संहिता के उल्लंघन में 12 लाख कैश जब्त

Edited By ASHISH KUMAR, Updated: 14 Mar, 2019 11:11 AM

owner of sayaji hotel seized million cash in violation of code of conduct

मध्यप्रदेश में आचार संहिता लागू होने के बाद आयकर विभाग ने पहली बार बड़ी कार्रवाई की है। जहां राजधानी स्थित होटल सयाजी के संचालक रऊफ धनानी को 12.5 लाख रुपए की नकदी के साथ पकड़ा। धनानी मंगलवार को मुंबई जाने के लिए रात्रि 10 बजे वाली एअर इंडिया की...

भोपाल: मध्यप्रदेश में आचार संहिता लागू होने के बाद आयकर विभाग ने पहली बार बड़ी कार्रवाई की है। जहां राजधानी स्थित होटल सयाजी के संचालक रऊफ धनानी को 12.5 लाख रुपए की नकदी के साथ पकड़ा। धनानी मंगलवार को मुंबई जाने के लिए रात्रि 10 बजे वाली एअर इंडिया की फ्लाइट पकड़ने भोपाल एयरपोर्ट पहुंचे थे।

PunjabKesari

सिक्योरिटी जांच के बाद सीआईएसएफ की टीम ने आयकर विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) को अलर्ट किया। क्योंकि धनानी फ्लाइट में सवार हो चुके थे। इसलिए स्थानीय अधिकारियों ने मुंबई एयरपोर्ट स्थित एआईयू को इसकी जानकारी दी। फ्लाइट जैसे ही मुंबई पहुंची, वहां की टीम ने धनानी को कैश के साथ पकड़ लिया। धनानी का कहना था कि यह पैसा उनकी इंदौर स्थित होटल का है। इसका हिसाब बुक्स और अकाउंट में है।

PunjabKesari

मामले की तुरंत जांच के लिए भोपाल स्थित इंवेस्टिगेशन विंग की मदद ली गई। लेकिन बुधवार सुबह तक चली पड़ताल में धनानी कैश का ब्योरा नहीं दे पाए। नतीजतन विभाग ने यह कैश जब्त कर लिया। धनानी ने इसे अघोषित आय माना। देर शाम भोपाल स्थित मप्र चुनाव आयोग को इसकी जानकारी दे दी गई।

बता दें कि, इससे पहले एक अन्य मामले में रायपुर की फ्लाइट लेने भोपाल एयरपोर्ट गई महिला के पास भी 10 लाख रुपए की नकदी मिली थी। क्योंकि उसने रकम का हिसाब दे दिया था। इसलिए उसे छोड़ दिया गया था।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!