जनसंपर्क आयुक्त पी नरहरि बने माखनलाल विश्वविद्यालय के कुलपति

Edited By suman, Updated: 09 Jan, 2019 09:19 AM

p narahari vice chancellor of makhanlal university

माखनलाल पत्रकारिता विश्वविधालय के कुलपति पद से जगदीश उपासने के इस्तीफा देने के बाद जनसंपर्क आयुक्त पी नरहरि को कार्यवाहक कुलपति बनाया गया है।  शासन द्वारा उन्हें अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। जब तक कुलपति की स्थाई नियुक्ति नहीं होती वह यूनिवर्सिटी...

भोपाल: माखनलाल पत्रकारिता विश्वविधालय के कुलपति पद से जगदीश उपासने के इस्तीफा देने के बाद जनसंपर्क आयुक्त पी नरहरि को कार्यवाहक कुलपति बनाया गया है।  शासन द्वारा उन्हें अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। जब तक कुलपति की स्थाई नियुक्ति नहीं होती वह यूनिवर्सिटी के कार्यवाहक कुलपति रहेंगे। राज्य सरकार ने मंगलवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया हैं। पी नरहरि 2001 बैच के आईएएस अफसर हैं।  वे वर्तमान में जनसंपर्क सचिव और आयुक्त माध्यम हैं।  पी नरहरि तेलंगाना के करीम नगर जिले के बसंतनगर गांव के रहने वाले हैं। जबलपुर-ग्वालियर और इंदौर के कलेक्टर रह चुके हैं। 

PunjabKesari

मिली जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश शासन द्वारा सचिव जनसंपर्क विभाग पी. नरहरि को अपने वर्तमान कर्तव्यों के साथ- साथ अस्थाई रूप से माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल के कार्यवाहक कुलपति का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इससे पहले विवि के कुलपति जगदीश उपासने थे। लेकिन कांग्रेस के सरकार में आने के बाद उन्होंंने इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफा देने के पीछे राजनीतिक दबाव की बात कही जा रही थी।  

PunjabKesari

दरअसल, पिछले 15 सालों से विवि में संघ विचारधारा के कुलपति को राज्य सरकार द्वारा नियुक्त किया गया था। उपासने से पहले बीके कुठियाला कुलपति थे। वह दस साल तक विवि के कुलपति रहे। उनके कार्यकाल बेहद विवादित रहा। हाईकोर्ट में उनके कार्यकाल के दौरान कई प्रोफेसरोंं की नियुक्तियों पर विवाद रहा और मामला अभी भी कोर्ट में चल रहा है। बीजेपी के कार्यकाल में विवि में संघ विचारधारा को बढ़ावा देने के भी आरोप लगते रहे हैं। संघ समर्थित लेखकों को सिलेबस में शामिल करने पर कई बार छात्रों समेत कांग्रेसी नेताओं ने आपत्ति दर्ज कराई थी। अब कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद विवि में बड़ा बदलाव किए जा सकते हैं।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!