एक्शन में रतलाम कलेक्टर, अफसरों से बोले- मुझे हर हाल में कोरोना खत्म करना है, कोई बहाना नहीं सुनूंगा

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 10 May, 2021 03:35 PM

ratlam collector in action

जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति अनियंत्रित होते देख प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने गुना कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम को रतलाम में नया कलेक्टर नियुक्त किया है। कुमार पुरुषोत्तम अपनी अच्छी प्रशासनिक कार्यशैली के कारण जाने जाते हैं। जिसकी झलक आज...

रतलाम (समीर खान): रतलाम के नए कलेक्टर कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर एक्शन में हैं। रतलाम पहुंचते ही उन्होंने कहा है कि ‘मुझे रतलाम में कोरोना खत्म करना है। इस बीच कलेक्टर के द्वारा जॉइनिंग के बाद सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति अनियंत्रित होते देख प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने गुना कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम को रतलाम में नया कलेक्टर नियुक्त किया है। कुमार पुरुषोत्तम अपनी अच्छी प्रशासनिक कार्यशैली के कारण जाने जाते हैं। जिसकी झलक आज रतलाम कलेक्टोरेट में नवागत कलेक्टर के द्वारा पदभार के बाद अधिकारियों की बैठक में सामने आई। कलेक्टर ने अपने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से समझाते हुए कहा, कि ‘रतलाम में मेरी कहानी आज से शुरू हो रही है आप लोग यहां पर लगभग डेढ़ साल से काम कर रहे हैं और मेहनत भी कर रहे हैं किसने अच्छा करा किसने खराब काम करा इसमें मेरा कोई इंटरेस्ट नहीं है, और अब ऐसी कहानी मेरे सामने नहीं आनी चाहिए। इसके अलावा यह भी बात मेरे सामने नहीं आनी चाहिए, उनके समय ऐसा था उनके समय भी ऐसा था यह भी कहानी अब मैं नहीं सुनूंगा। मैं जो कुछ  कह रहा हूं, मेरी जिम्मेदारी है मैंने आपको कहा है वह काम आपको करना है। भलाई बुराई सब मेरे जिम्मे रहेगी कोई पूछे तो आप बोल सकते हो। कलेक्टर साहब ने ऐसा कहा है रतलाम में तीन लाख की पापुलेशन में 400 से 450 पेशेंट रोज निकल कर आ रहे हैं। यह चिंता का विषय है और कहीं ना कहीं मुझे लगता है कर्तव्य के निर्माण में कहीं संकोच हो रहा है और इसके क्या कारण हैं, मुझे नहीं मालूम, दो-तीन दिन काम करूंगा तो यह भी पता लग जाएगा। उन्होंने कहा कि मानता हूं सभी मेहनत करते हैं और कर रहे हैं परंतु हमें यह सोचना है कि कहां पर काम होना चाहिए था, और कहां पर नहीं हो रहा है, किस काम से व्यवस्था सुधर सकती है।

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि मुझे कोरोना का संक्रमण रतलाम में रोकना है और मैं रोक लूंगा। एक अंग्रेजी कहावत का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि आपके साथ आपके बिना आपके बावजूद मुझे करना है, मैं करूंगा आप। सब जिले के अधिकारी हैं और हमें मिलकर करना है कलेक्टर ने स्पष्ट संदेश दे दिया है कि वह किसी भी प्रकार की लापरवाही रतलाम में सहन नहीं करेंगे और उनका यह संदेश अधिकारियों के लिए चुनौती है। उल्लेखनीय की पहली बात किसी कलेक्टर के द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक सभा कक्ष में खुले दरवाजों के बीच में ली गई और मीडिया को पूरी बैठक के दौरान कवरेज करने का मौका दिया गया। जिससे सबके सामने पारदर्शिता से संदेश खुलकर सामने आ सके नवागत कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम मुख्यमंत्री के खास प्रशासनिक अधिकारियों में से एक माने जाते हैं। जिसके चलते उनकी नियुक्ति रतलाम में की गई है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!