अवैध रेत भंडारण को लेकर एसडीएम को आया गुस्सा, ठेकेदार को कॉलर से पकड़ा

Edited By ASHISH KUMAR, Updated: 17 Dec, 2018 05:32 PM

sdm came to know about illegal sand storage caught the contractor with collar

जिले के जिमखाना मैदान के पास अवैध रेत भंडारण को लेकर कई बार जिला प्रशासन को शिकायत की गई। लेकिन इसकी तरफ कोई ध्यान न दिया गया। लेकिन जब कार्यवाही हुई तो एसडीएम संजयू पांडे को अचानक ग़ुस्सा आ गया और उन्होंने ठेकेदार की कॉलर पकड़ ली...

खंडवा: जिले के जिमखाना मैदान के पास अवैध रेत भंडारण को लेकर कई बार जिला प्रशासन को शिकायत की गई। लेकिन इसकी तरफ कोई ध्यान न दिया गया। लेकिन जब कार्यवाही हुई तो एसडीएम संजयू पांडे को अचानक ग़ुस्सा आ गया और उन्होंने ठेकेदार की कॉलर पकड़ ली।

PunjabKesari
 

दरअसल जिला कलेक्टर के निर्देश पर जिला प्रशासन ,खनिज विभाग के साथ ही नगर निगम की टीम अवैध रूप से स्टोर की गई रेत को जब्त करने सूरजकुंड पहुंचे थे। प्रशासन जब अवैध रेत को जब्त करने की कार्यवाही कर रहा था। तभी रेत ठेकेदार खनिज विभाग की महिला अधिकारी रश्मि पांडे से बात करने उनकी गाड़ी के पास पहुंच गए। महिला अधिकारी अपनी जीप में बैठी थी इतने में पीछे से एसडीएम पांडे आ गए और एक ठेकेदार की कॉलर पकड़ कर उसे धमकाने लगे। जिस ठेकेदार की एसडीएम ने कॉलर पकड़ी उसका कहना हैं की एसडीएम उन्हें जबरन धमका कर कार्यवाही की बात कर रहे हैं। जबकि हम खनिज अधिकारी से शांतिपूर्वक अपनी बात कह रहे थे।
 

PunjabKesari
 

वहीं रेत भंडारण करने वाले कारोबारियों की माने तो वे खनिज विभाग से रेत भण्डारण की परमिशन के लिए पहले ही आवेदन कर कर चुके हैं। लेकिन खनिज विभाग उन्हें नगर निगम भेज देता है और नगर निगम उन्हें वापस खनिज विभाग। ऐसे में उनके पास कोई जगह नहीं बचती इसलिए वे इस जगह रेत को स्टोर कर अपना  कारोबार करते हैं। रेत कारोबारीयों ने इस कार्यवाही को गलत बताते हुए कहा की उनके पास जो रेत हैं उसकी रॉयल्टी वह पहले ही दे चुके हैं।

PunjabKesari

इधर जब मीडिया ने एसडीएम संजयू पांडे से कॉलर पकड़ने वाले मामले में बात करनी चाही तो वे बात करने से ही मना कर गए। लेकिन महिला खनिज अधिकारी ने इस बात को स्वीकारा कि रेत कारोबारी पहले तो कार्यवाही का विरोध कर रहे थे लेकिन बाद में वह समान्य तौर पर बात कर रहे थे। भंडारण के आवेदन की बात को भी खनिज अधिकारी ने नकारते हुए कहा की उनसे पहले किसी अधिकारी को कभी आवेदन किया हो तो पता नहीं लेकिन यहां रोड़ होने से भंडारण की अनुमति नहीं दी जा सकती।

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!