अवैध खनन पर ये कैसी कार्रवाई ? मौका देखने पहुंचे SDM गाड़ी से नहीं निकले बाहर

Edited By shahil sharma, Updated: 03 Mar, 2021 03:44 PM

sdm negligence in ashoknagar

प्रदेश के मुखिया भले ही माफियों को न बख्शने की बात कह रहे हों मगर अधिकारियों की मिलीभगत से क्षेत्र में अवैध खनन जारी है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब अवैध खनन पर कार्रवाई करने के लिए एसडीएम अपने दल के साथ कांकर ग्राम पहुंचे तो...

अशोकनगर (भारतेंद्र सिंह बैस): प्रदेश के मुखिया भले ही माफियों को न बख्शने की बात कह रहे हों मगर अधिकारियों की मिलीभगत से क्षेत्र में अवैध खनन जारी है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब अवैध खनन पर कार्रवाई करने के लिए एसडीएम अपने दल के साथ कांकर ग्राम पहुंचे तो उन्होंने अपनी गाड़ी से उतरना भी मुनासिब नहीं समझा।

PunjabKesari

पूरी कार्रवाई गाड़ी में बैठकर तहसीलदार से करवा दी। मौके पर मौजूद सरपंच अपनी व्यथा सुनाते रहे मगर उसका कोई निराकरण नहीं निकाला। दअरसल हुआ कुछ ऐसा कि सावल्हेड़ा से भेड़का तक सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है, जिसमें ठेकेदार के द्वारा अवैध मुरम का उत्खनन कर सड़क बनाई जा रही है, जिससे मुरम का परिवहन करते समय कांकर में बनी 10 लाख की सड़क टूट गई।

इसकी शिकायत सरपंच ने अधिकारियों से की जिस पर मौके पर एसडीएम राहुल गुप्ता, तहसीलदार इकबाल खान सहित आरआई और पटवारी मौके पर पहुंचे। मौके पर मौजूद एलएनटी मशीन को जप्त कर सुपुर्दगी में सरपंच को दी गई। ऐसा नहीं है कि ठेकेदार पर पहली बार कार्रवाई की गई हो। इससे पहले भी बिल्हेरु में चरनोई की भूमि पर अवैध उत्खनन पर तहसीलदार ने कार्रवाई की थी।

 गाड़ी में बैठकर ही देखी कार्रवाई

एसडीएम राहुल गुप्ता जब कांकर पहुंचे तो ग्रामीणों को लगा कि आज उचित कार्रवाई की जाएगी मगर ग्रामीणों की उम्मीदों पर उस समय पानी फिर गया जब एसडीएम गाड़ी से ही नहीं उतरे।

 

 

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!