अयोध्या मामले में फैसले के बाद पूरे MP में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

Edited By Jagdev Singh, Updated: 09 Nov, 2019 05:40 PM

security in entire mp tightened after verdict in the ayodhya case

मध्य प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर अयोध्या फैसले के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। वहीं पुलिस कंट्रोल रूम ग्वालियर में अयोध्या फैसले को लेकर भारी तादाद में पुलिस बल तैनात है और पूरे घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं। ग्वालियर के एसपी और कलेक्टर...

ग्वालियर/देवास/जबलपुर/ कटनी/रतलाम (अंकुर जैन/एहतेशाम कुरैशी/विवेक तिवारी/संजीव वर्मा/समीर खान): मध्य प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर अयोध्या फैसले के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। वहीं पुलिस कंट्रोल रूम ग्वालियर में अयोध्या फैसले को लेकर भारी तादाद में पुलिस बल तैनात है और पूरे घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं। ग्वालियर के एसपी और कलेक्टर अनुराग चौधरी सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी रखे हुए हैं। ताकि किसी भी अनहोनी की आशंका को रोका जा सके।

PunjabKesari

वहीं देवास में जिला पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था। वहीं देवास कलेक्टर डॉ. श्रीकांत पांडेय, एसपी चन्द्रशेखर सोलंकी सहित पुलिस महकमे के आला अधिकारी एवं जिला प्रशासन के भी आला अधिकारी मौजूद रहे।

PunjabKesari

सुरक्षा की दृष्टि से देवास पुलिस ने एक बड़ा फ्लैग मार्च शनिवार सुबह निकाला। वहीं इसमें देवास कलेक्टर डॉ. श्रीकांत पांडेय, एसपी चन्द्रशेखर सोलंकी सहित पुलिस के आला अधिकारी व जिला प्रशासन के भी आला अधिकारी मौजूद रहे। वहीं देवास में पुलिस का फ्लैग मार्च शहर के बीचों- बीच से होता हुआ सिटी कोतवाली पर पहुंचकर समाप्त हुआ। फ्लैग मार्च में देवास के बाहर से आया बल भी साथ में मौजूद रहा। इस दौरान देवास कलेक्टर डॉ. श्रीकांत पांडेय ने लोगों से जिले में शांति की अपील करते हुए कहा, सभी कानून का पालन करें।

PunjabKesari

इस दौरान जबलपुर में अयोध्या फैसले के बाद सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट पर है। वहीं पुलिस ने भीड़ को अलग कर कई दुकानें करवाईं। जगह- जगह पुलिस मौजूद रही ताकि भीड़ इकट्ठा ना हो। वहीं एसपी अमित सिंह ,डीएम भरत यादव ने घूम- घूम कर सुरक्षा का जायजा लिया।

PunjabKesari

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को देखते हुए कटनी जिला प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद है। पुलिस प्रशासन शहर व ग्रामीण अंचलों में पैनी निगरानी कर रहा है। शहर में लगातार पुलिस की अलग-अलग टुकड़ी भ्रमड़ कर रही है। वहीं जिला कलेक्टर व एसपी भी शहर भ्रमण पर है।

PunjabKesari

कटनी जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने फैसले से पहले शांति समिति की बैठक की और शहर में आयोजित होने वाले जलूस व रैली कार्यक्रमों को सभी की सहमति से रद्द कर दिया गया है। वहीं इस बैठक में शामिल सभी वर्गों के सदस्यों से अपील करते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।

PunjabKesari

अयोध्या मामले में फैसले के बाद रतलाम में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। रतलाम सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बाजार खुल गए, लेकिन वहीं इस दौरान पुलिस की चप्पे-चप्पे पर नजर रही। वहीं कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक लगातार मार्च कर रहे हैं। पहली बार बड़े क्षेत्र में ड्रोन की मदद से भी कड़ी निगरानी की जा रही है। सुबह से ही स्कूल और कॉलेज मेंं अवकाश के चलते शिक्षण संस्थान बंद हैं तो कार्यालयों में भी छुट्टी है।

रतलाम शहर में कलेक्टर रुचिका चौहान और पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी लगातार गश्त कर रहे है। सुबह से ही शहर के प्रमुख इलाकों को सुरक्षा जवानों से लैस कर दिया गया है। कंट्रोल रूम से सीसीटीवी के जरिए निगरानी की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!