शिवराज सरकार पुजारियों को देगी मानदेय राशि, कांग्रेस ने यह कहकर जताया ऐतराज

Edited By meena, Updated: 16 May, 2020 05:19 PM

shivraj government will give honorarium to priests congress objected by saying

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने कोरोना संकट में मठ-मंदिर के पुजारियों को खर्च चलाने में दिक्कत न हो इसलिए 8 करोड़ रुपए जारी किए। इस बात की जानकारी धर्मस्व विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी मनोज श्रीवास्तव ने दी। वहीं पूर्व की कमलनाथ सरकार में जनसंपर्क...

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने कोरोना संकट में मठ-मंदिर के पुजारियों को खर्च चलाने में दिक्कत न हो इसलिए 8 करोड़ रुपए जारी किए। इस बात की जानकारी धर्मस्व विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी मनोज श्रीवास्तव ने दी। वहीं पूर्व की कमलनाथ सरकार में जनसंपर्क मंत्री रहे पीसी शर्मा ने सरकार द्वारा जारी इस राशि पर सवाल उठाए हैं। पूर्व मंत्री ने इस राशि को बहुत ही कम बताया है और इसे बढ़ाने की भी मांग की है।

PunjabKesari

शिवराज सरकार में धर्मस्व विभाग के एसीएस मनोज श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि शिवराज सरकार की तरफ से जारी 8 करोड़ रुपए का प्रयोग पूजारियों को गुजारा भत्ता दिए जाने के तौर पर किया जाएगा। इसका लाभ राज्य के सभी छोटे-बड़े मठों के पुजारियों को मिलेगा। वहीं इस राशि के जारी होने के बाद कांग्रेस हमलावर दिखाई दे रही है। उनका कहना है कि पुजारियों के लिए सरकार 8000 करोड़ सेंसन करने की बात कर  रही है। हमने अपनी सरकार में पुजारियों का मानदेय तीन गुणा बढ़ाया था। मंदिर बंद है फिर भी पुजारियों को मानदेय नहीं दिया। हमने तो पुजारियों को 10,000 रुपये दिए जाने की मांग की थी। जो अभी तक नहीं मिला। सरकार को मंदिर हो या दूसरे धर्मस्थल सभी लोगों की सहायता करनी चाहिए।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!