MBBS में प्रवेश के नाम पर लाखों की ठगी करते थे आरोपी, बैंगलुरू से गिरफ्तार

Edited By suman, Updated: 27 Oct, 2018 03:23 PM

the accused used to cheat lakhs of people in the name of admission

देश के नामी मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन दिलाने के नाम पर आधा दर्जन से अधिक अभिभावकों के साथ धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को बैंगलुरू पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन ठगों से पूछताछ के लिए प्रोटेक्शन व]रंट पर श्योपुर पुलिस लाएगी। इसके लिए टीम...

श्योपुर: देश के नामी मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन दिलाने के नाम पर आधा दर्जन से अधिक अभिभावकों के साथ धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को बैंगलुरू पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन ठगों से पूछताछ के लिए प्रोटेक्शन व]रंट पर श्योपुर पुलिस लाएगी। इसके लिए टीम रवाना कर दी गई है। आरोपी ठगों ने श्योपुर की गुलमोहर कॉलोनी में रहने वाले महेश शर्मा से उनके बेटे अभिषेक शर्मा का एडमिशन कराने के नाम पर 13 लाख रुपए से अधिक की ठगी की थी। बाद में रिजल्ट आने से पहले ही सभी ठगों ने अपने-अपने मोबाइल नंबर बंद कर लिए थे। 
 

PunjabKesari

इस तरह देते थे ठगी को अंजाम
श्योपुर शहर की गुलमोहर कॉलोनी निवासी महेश शर्मा ने अपने बेटे अभिषेक शर्मा को नीट एग्जाम दिलाया था। विगत 15 जुलाई को उनके पास उड़ीसा के कटक शहर से इलियास नामक व्यक्ति का 8074461297 माो.नंबर से कॉल आया। इलियास ने आश्वासन दिया कि अभिषेक का एडमिशन कटक में ही हो जाएगा। इसके लिए शर्मा को कटक बुलाया गया। शर्मा 21 जुलाई को कटक पहुंचे, तो इलियास ने सौम्यकांत मोहंती से मुलाकात कराई। सौम्यकांत ने आश्वासन दिया कि सेकंड काउंसलिंग में 2.10 लाख रुपए का खर्च आएगा। महेश शर्मा ने रुपए उन्हें सौंप दिए। 


PunjabKesari

बैंगलुरु पुलिस की पूछताछ में खुलासा
बैंगलुरु पुलिस ने इस गिरोह का संचालन करने वाले दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की शुरूआती पूछताछ के दौरान सामने आया कि ये गिरोह नीट में शामिल हुए आवेदकों की जानकारी जुटाता था। इसके बाद मेरिट में न आने वाले छात्रों को चिह्नित कर उनके अभिभावकों को उड़ीसा और कर्नाटक के मेडिकल व इंजीनियरिंग कॉलेजों में सीट ब्लॉक करने का भरोसा दिया जाता था। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!