देश की पहली ट्रांसजेंडर महापौर ने इस सीट के लिए ठोकी दावेदारी, निर्दलीय लड़ेंगी चुनाव

Edited By suman, Updated: 12 Apr, 2019 04:11 PM

the country s first transgender mayor will contest for this seat

इस बार सागर लोकसभा सीट का  मुकाबला काफी मजेदार होने वाला है। क्योंकि इस सीट पर देश की पहली ट्रांसजेंडर महापौर ताल ठोक रही हैं। वह लोकसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपनी किस्मत आजमाएंगी। बता दें, कमला बुआ 2009 में सागर की महापौर चुनी गईं...

सागर: इस बार सागर लोकसभा सीट का  मुकाबला काफी मजेदार होने वाला है। क्योंकि इस सीट पर देश की पहली ट्रांसजेंडर महापौर ताल ठोक रही हैं। वह लोकसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपनी किस्मत आजमाएंगी। बता दें, कमला बुआ 2009 में सागर की महापौर चुनी गईं थी। चुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने कहा कि 'सागर की जनता को मेरी तरह ईमानदार और विकासकार्य के प्रति समर्पित जनप्रतिनिधि नहीं मिलेगा'।


PunjabKesari
 

इन पार्टियों ने दिए बुआ को चुनाव लड़ने के ऑफर
दरअसल, कमला बुआ 2009 में मीडिया की सुर्खियोंं में आईं थी। वह सागर से बड़े अंतर से महापौर चुनी गई थीं। उनकी लोकप्रियता के आगे बीजेपी समेत कांग्रेस के उम्मीदवार भी पीछे रह गए थे। यही नहीं इन दलों के प्रत्याशियोंं की जमानत तक जब्त हो गई थी। जब उनसे सवाल किया गया कि क्या किसी राजीतिक दल ने उनसे टिकट को लेकर संपर्क किया, तो उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) और समन्या पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक वर्ग अघिकारी कर्मचारी संस्था (सपाक्स) बुआ को अपना उम्मीदवार बनाना चाहते थे। "हीरालाल त्रिवेदी बहुत उत्सुक थे कि मुझे उनकी पार्टी का उम्मीदवार होना चाहिए।'  लेकिन कमला बुआ ने दोनों ही पार्टियों के ऑफर को नकार दिया और निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!