धनकुबेर निकला खाद्य आपूर्ति निगम का प्रबंधक, करोड़ों की संपत्ति का खुलासा

Edited By meena, Updated: 09 Jul, 2019 11:12 AM

the manager of food supply corporation disclosed the assets of crores

खाद्य आपूर्ति निगम के प्रबंधक सलमान हैदर खान के ठिकानों पर लोकायुक्त छापेमारी जारी है। प्रारंभिक जांच में ही सलमान के पास पांच करोड़ से ज्यादा की संपत्ति होना पता चला है। मूलत: इंदौर का रहने वाला सलमान अभी कटनी में पदस्थ है। लोकायुक्त एसपी डॉ....

इंदौर: खाद्य आपूर्ति निगम के प्रबंधक सलमान हैदर खान के ठिकानों पर लोकायुक्त छापेमारी जारी है। प्रारंभिक जांच में ही सलमान के पास पांच करोड़ से ज्यादा की संपत्ति होना पता चला है। मूलत: इंदौर का रहने वाला सलमान अभी कटनी में पदस्थ है। लोकायुक्त एसपी डॉ. सव्यसाची के मुताबिक इंदौर में पागनीसपागा, नंदन नगर, छत्रीपुरा, कागदीपुरा स्थित घरों पर एक साथ कार्रवाई की गई। सलमान ने दो शादी की है। दूसरी पत्नी के साथ वह पागनीसपागा स्थित बारगल अपार्टमेंट में रहता है। यहां तीन फ्लैट वाला बंगला बनाया हुआ है।

PunjabKesari

इस केस की जांच की जिम्मेदारी निरीक्षक राहुल गजभिये करेगें। पागनीसपागा स्थित घर पर डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल, निरीक्षक विजय चौधरी की टीम ने दस्तक दी थी। सुबह पौने छह बजे टीम पागनीसपागा पहुंची तो सलमान की पत्नी ने दरवाजा खोला। शुरुआती चार-पांच मिनट तक घर वाले समझ नहीं पाए कि लोकायुक्त पुलिस क्यों आई है। फिर समझाया कि कमाई से ज्यादा संपत्ति होने के शक में कार्रवाई की जा रही है। उधर, एसपी ने एक टीम को कटनी भी भेज दिया। वहां से सलमान को साथ लेकर टीम आई। मंगलवार को बैंक खातों की जांच की जाएगी। 

PunjabKesari

सलमान के पागनीसपागा स्थित मल्टी बंगला घर में सात लाख नकद, ग्लैमर हाईवे सिटी टाउनशिप में दो प्लॉट, गुलाबबाग कॉलोनी में तीन प्लॉट, विभिन्न अपार्टमेंट में 5 फ्लैट मिले हैं। इसके अलावा इंदौर में पांच, कटनी में एक लग्जरी कार और दो एक्टिवा भी मिली है। सभी निजी कारों पर उसने ‘मप्र शासन’ लिखवा रखा था। ईरान की मुद्रा भी सलमान के घर से मिली है। इसके अलावा एक एकड़ जमीन सिंहासा, एक एकड़ जमीन तोरणी और आठ एकड़ जमीन खंडवा में मिली है। एक दुकान महालक्ष्मी नगर, एक दुकान एमजी रोड और एक दुकान धार रोड पर मिली है। ज्यादातर संपत्ति पत्नी, साले और बेटा-बेटी के नाम खरीद रखी है।

PunjabKesari

शाही अंदाज 
सलमान शाही जिंदगी जी रहे थे। उन्होंने धर्मस्थल के लिए एक करोड़ रु. के दान दिया। हज यात्रा पर भी 40 लाख खर्च किए। लौटने के बाद शाही दावत दी। इसमें समाजजन के अलावा प्रदेश के प्रमुख लोगों को भी बुलाया।सलमान ने अपनी बेटी की शादी के लिए एक मैरिज गार्डन पांच दिन के लिए 8 लाख रु. में बुक करवाया था। करीब 50 लाख शादी पर खर्च किए गए। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!