जिले में बनेगा प्रदेश का सबसे अनोखा पार्क, जानिए क्या होगी खूबियां

Edited By suman, Updated: 16 Sep, 2018 12:00 PM

the most unique park in the district will be

धर्मनगरी उज्जैन में एक ऐसा अनोखा पार्क भी बनकर तैयार हो गया है, जहां लोग संगीत सुनने के साथ अपनी सेहत बनाएंगे और हरे-भरे पेड़ों को बचाने की सीख भी लेंगे। यह  प्रदेश का सबसे बड़ा दिव्यांग पार्क होगा, जिसमें दिव्यांग भी आसानी से घूम-फिर सकेंगे। यूडीए...

उज्जैन : धर्मनगरी उज्जैन में एक ऐसा अनोखा पार्क भी बनकर तैयार हो गया है, जहां लोग संगीत सुनने के साथ अपनी सेहत बनाएंगे और हरे-भरे पेड़ों को बचाने की सीख भी लेंगे। यह  प्रदेश का सबसे बड़ा दिव्यांग पार्क होगा, जिसमें दिव्यांग भी आसानी से घूम-फिर सकेंगे। यूडीए अटल अनूभूति पार्क के नाम से इसका लोकार्पण 24 सितंबर को करने जा रहा है। इसकी एक खूबी यह भी होगी कि इसमें नक्षत्र वाटिका भी लोग निहार सकेंगे। सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्रालय की मदद से उज्जैन विकास प्राधिकरण ने इसे बनाने का काम महज 8 महीने पहले ही किया था, जो अब लोकार्पण के लिए तैयार हो गया है। यूडीए अध्यक्ष जगदीश अग्रवाल ने बताया 24 सितंबर की सुबह 10.30 बजे से लोकार्पण समारोह होगा, जिसके बाद पार्क को आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।
PunjabKesari
पार्क के एक हिस्से में ओपन जिम बनाई गई है, जहां सेहत बनाने के कई उपकरण लगाए गए हैं। जिला मुख्यालय कोठी पैलेस के ठीक पास ढाई हेक्टेयर जमीन पर यह पार्क विकसित किया गया है। यूडीए सीईओ अभिषेक दुबे के मुताबिक प्राधिकरण ने गैर योजनामद से इस पार्क का निर्माण इसी साल 23 फरवरी से शुरू किया था। सामाजिक न्याय विभाग, केंद्र सरकार ने इसके लिए 1.94 करोड़ रुपए प्रदान किए हैं। प्राधिकरण ने 1.06 करोड़ रुपए इस पर खर्च किए हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!