राजस्थान से शुरू हुआ कौओं की मौत का सिलसिला MP पहुंचा, कई जगहों पर मृत मिले कौए

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 04 Jan, 2021 06:50 PM

the process of death of crows started from rajasthan reached mp

देश प्रदेश में अभी कोरोना का संक्रमण खत्म नहीं हुआ। उससे पहले ही राजस्थान के झालावाड़ में बर्ड फ्लू से कौओं की मौत होनी शुरू हो गई। वहां की सरकार ने जिन क्षेत्रों में मृत कौओं मिले उ ...

आष्टा (राय सिंह मालवीय): देश प्रदेश में अभी कोरोना का संक्रमण खत्म नहीं हुआ। उससे पहले ही राजस्थान के झालावाड़ में बर्ड फ्लू से कौओं की मौत होनी शुरू हो गई। वहां की सरकार ने जिन क्षेत्रों में मृत कौओं मिले उस क्षेत्र को सील भी किया था। लेकिन अब ये चिंता और भी बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। क्योंकि कौओं की बीमारी का ये सिलसिला अब मध्यप्रदेश तक आ पहुंचा है।

PunjabKesari, Dead crows, crows disease, crows died in Rajasthan, crows die in Madhya Pradesh

दरअसल मध्यप्रदेश के सीहोर जिले की आष्टा तहसील में भी 2 दिनों से मृत कौओं को देखा गया है। शनिवार को अस्पताल के पास और भोपाल नाका स्तिथ दरगाह के पास लंगापुरा आदी क्षेत्रो में मृत कौए देखे गए थे। वहीं आज कन्नौद रोड पुष्प स्कूल, अस्पताल के पीछे और जावर तहसील के ग्राम हाजीपुर में भंवरी कला रोड पर भी मरे हुए कौए देखे गए। इस संबंध में आष्टा अनुविभागीय अधिकारी विजय मंडलोई को अवगत कराया गया, तो उन्होंने वेटनरी डॉक्टर माहेश्वरी से मृत कौओं को सैम्पल के लिए लेकर जांच की बात कही। वहीं डॉक्टर माहेश्वरी ने कहा कि मृत कौओं को भोपाल जांच के लिए भेजा जाएगा। उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है, कि ये मौत ठंड से या किसी वायरल बीमारी या बर्ड फ्लू से हो रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!