कोरोना से बचने के लिए TI का जुगाड़, अब आसानी से अपनी जान बचा सकेंगे पुलिसकर्मी

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 07 May, 2021 01:16 PM

ti juggles to escape from corona

बड़वानी जिले के जुलवानिया थाना पर  जुगाड़ की भाप मशीन से पुलिसकर्मियों को संक्रमण से बचाने की अच्छी पहल शुरू की गई। यहां सुबह और शाम पुलिसकर्मी भाप लेते हैं। आपको बता दें कि ये पहल यूट्यूब पर देख कर की गई है। जुलवानिया पुलिस थाने पर इस वक्त कुकर के...

बड़वानी (संदीप कुशवाहा): पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जिले के जुलवानिया पुलिस थाने पर एक ऐसी मशीन बनाई गई है जिससे पुलिसकर्मी आसानी से भाप ले सकते हैं, और कोरोना वायरस से अपनी जान बचा सकते हैं।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Barwani, Corona, Steam machine, Police personnel
 
बड़वानी जिले के जुलवानिया थाना पर  जुगाड़ की भाप मशीन से पुलिसकर्मियों को संक्रमण से बचाने की अच्छी पहल शुरू की गई। यहां सुबह और शाम पुलिसकर्मी भाप लेते हैं। आपको बता दें कि ये पहल यूट्यूब पर देख कर की गई है। जुलवानिया पुलिस थाने पर इस वक्त कुकर के माध्यम से एक भाप मशीन बनाई गई है। इस मशीन के माध्यम से यहां पुलिसकर्मी सुबह और शाम दो बार भाप लेते हैं। जुलवानिया थाना प्रभारी सोनू शितोले ने बताया कि थाने पर लगातार पुलिसकर्मी पॉजिटिव आ रहे थे। 7 अधिकारी-कर्मचारी थाने पर कोरोना पॉजिटिव आ चुके थे। जो की चिंता वाली बात थी इसे देखते हुए यूट्यूब के माध्यम से सर्च कर एक भाप मशीन बनाई और थाने पर सोशल डिस्टेंसिंग और गाइडलाइन को लेकर सख्ती की जिसके माध्यम से संक्रमण को कुछ हद तक काबू पाया गया है। दरअसल प्रेशर कुकर में सिटी के स्थान से एक पाइप निकाला गया  है और उस पाइप से भाप निकलती है। प्रेशर कुकर को इंडक्शन पर रखा जाता है और कुकर में पानी के साथ सर्दी होने पर जिस केप्सल का उपयोग भाप लेने में किया जाता है। उसे पानी में मिक्स कर देते हैं। जिससे प्रतिदिन पुलिसकर्मी भाप के रूप में लेते हैं। थाना प्रभारी सोनू शितोले का आइडिया काम कर रहा है। और रोजाना पुलिसकर्मी थाने पर सुबह शाम भाप ले रहे हैं जो कोरोना संक्रमण से बचाव में सहायक सिद्ध हो रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!