कमलनाथ को 'टीम मध्य प्रदेश' बनाने के लिए इन चुनौतियों का करना होगा सामना

Edited By suman, Updated: 21 Dec, 2018 11:10 AM

to make kamal nath a  team madhya pradesh

मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में आ गई, कमलनाथ मुख्यमंत्री भी बन गए। लेकिन अब उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती ऐसे मंत्रियों और अफसरों का चयन करना है। जिनमें ''टीम मध्य प्रदेश'' नजर आए। यह उतना आसान नहीं है, जितना समझा जा रहा है। अब देखना होगा कि लगभग...

भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में आ गई, कमलनाथ मुख्यमंत्री भी बन गए। लेकिन अब उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती ऐसे मंत्रियों और अफसरों का चयन करना है। जिनमें 'टीम मध्य प्रदेश' नजर आए। यह उतना आसान नहीं है, जितना समझा जा रहा है। अब देखना होगा कि लगभग चार दशक का संसदीय अनुभव रखने वाले कमलनाथ 'टीम मध्य प्रदेश' बना पाते हैं या 'टीम नेता समर्थकों' की बनती है।

कमलनाथ ने 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद वे पूरी तरह एक्शन में हैं। कांग्रेस के वचन-पत्र को पूरा करने में जुट गए हैं। बीते दो दिनों में कमलनाथ ने किसान कर्ज माफी, युवाओं को रोजगार, कन्या विवाह अनुदान में इजाफा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाया गया है। 

Madhya Pardesh Hindi News , Bhopal Hindi News,  Bhopal Hindi Samachar, CM kamalnath, mp bjp, mp congress, मध्यप्रदेश न्यूज, पंजाब केसरी, भोपाल समाचार, बीजेपी, कांग्रेस, सीएम कमलनाथ

 

बीते दिनों पर नजर दौड़ाई जाए तो पता चलता है कि कमलनाथ पूरी तरह एक्शन में हैं। अब उनके सामने बड़ी चुनौती अगर कोई है तो वह है, मंत्रियों का चयन और प्रशासनिक अमले में बड़ा बदलाव। राज्य में कई अफसर ऐसे हैं जो पूर्ववर्ती सरकार में ताकतवर थे। अब उन्होंने कमलनाथ की ड्योढ़ी पर दस्तक देना शुरू कर दिया है और पुराने रिश्तों व निष्ठा का गुणगान करने लगे हैं।

 

PunjabKesari

पूर्व मुख्य सचिव निर्मला बुच ने आईएएनएस से कहा, "नई सरकार के बदलने पर प्रशासनिक फेरबदल होते हैं, यह सामान्य बात है। जो भी सरकार आती है वह योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन करने के साथ आमजन को उसका लाभ पहुंचाना चाहती है। इसके लिए वह अपने हिसाब से अच्छे अफसर लाती है। कई अफसरों की पार्टी कार्यकर्ता के तौर काम करने की छवि बन जाती है, उन्हें बदला जाता है. वैसे हर सरकार अच्छी टीम बनाने की कोशिश करती है'।

PunjabKesari

 

अपने अनुभव को साझा करते हुए बुच ने पत्रकारों से कहा, "उन्हें केंद्र से मोतीलाल बोरा ने राज्य में लाकर गृह विभाग का प्रमुख सचिव बनाया था, जब सुंदर लाल पटवा की सरकार आई तो बदला नहीं गया। सेवा अवधि में कभी समझौता नहीं किया, काम पूरी ईमानदारी और जनता के लिए किया। जब अधिकारी ईमानदारी और जनता के हित में काम करता है तो उसे छेड़ा नहीं जाता'।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!