MP Top ten news Today: क्रॉस वोटिंग पर पीसी शर्मा का बयान, भूपेंद्र सिंह ने कहा,- कांग्रेस से नाराज है आदिवासी समाज

Edited By Devendra Singh, Updated: 22 Jul, 2022 07:11 PM

top ten news of madhya pradesh till 22 july

एक क्लिक में पढ़िए मध्य प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

क्रॉस वोटिंग मामले पीसी शर्मा का बयान

राष्ट्रपति चुनाव (presidential election 2022) में हुई क्रॉस वोटिंग (cross voting in presidential 2022) के बाद कांग्रेस (congress) खेमे में खलबली मची हुई है। बीजेपी (bjp) ने कांग्रेस विधायकों द्वारा की गई क्रॉस वोटिंग (bjp welcome cross voting) के फैसले का स्वागत किया है, तो वही कांग्रेस भी अब सामने आकर क्रास वोटिंग करने वाले विधायकों का बचाव करते हुए नजर आ रही है। ताकि अपनी बची कुची साख को बचाया जा सके।

2 साल में 5 बार टूटी है कांग्रेस: MP गृह मंत्री

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (home minister of madhya pradesh) ने एक बार फिर से कमलनाथ (kamalnath) पर निशाना साधा है। गृह मंत्री ने कहा राष्ट्रपति चुनाव (presidential election 2022) में वोटिंग पर कमलनाथ (kamalnath) के पहले विधायक गए तो सत्ता चली गई, सत्ता गई तो साख और अब तो नाक चली गई। राष्ट्रपति चुनाव (presidential election india) से पहले उन्होंने विधायकों के ईमान पर सवाल उठाया था। विधायकों को कमलनाथ (kamalnath) ने बिकाऊ बता दिया था।

मैं भाजपा को राजनीतिक दल के रूप में नहीं मानता: केके मिश्रा

केके मिश्रा (kk mishra) ने बीजेपी पर ताबड़तोड़ हमले करते हुए कहा मैं भारतीय जनता पार्टी को एक राजनीतिक पार्टी नहीं मानता। वह मेरे लिए बेशर्मों की महज एक यूनिवर्सिटी बन कर रह गई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी (bjp) अपनी खीच मिटाने के लिए जश्न मना रही है। भोपाल और इंदौर में बड़ी लीड से भाजपा की जीत को लेकर उन्होंने कहा कि भोपाल का तो हम एक बार मान सकते हैं लेकिन इंदौर में बीजेपी को वोट कम मिले हैं।

कांग्रेस से नाराज है आदिवासी समाज: भूपेंद्र सिंह

राष्ट्रपति चुनाव (presidential elelction 2022) में भारी क्रॉस-वोटिंग (cross voting in presidential election) से एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (draupadi murmu) को बड़ी जीत हासिल हुई है। विपक्षी दलों के विधायक और सांसदों ने द्रौपदी मुर्मू (draupadi murmu) के समर्थन में मतदान किया है। इससे विपक्षी एकता में कमी साफ नजर आई और मोदी सरकार (modi government) के खिलाफ बड़े विपक्षी मोर्चे की संभावना को तगड़ा झटका लगा है। 

सूरजपुर में ED की कार्रवाई का विरोध

केद्र सरकार (central government) के मनमाने रवैये एवं ईडी की कार्रवाई (investigation of ED) के विरोध में आज एक दिवसीय विशाल धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया। कांग्रेस नेताओं (congress leader) का कहना है कि ईडी जिस प्रकार गांधी परिवार (gandhi family) को निशाना बनाकर लगातार बिना आरोप के पूछताछ कर उन्हें परेशान करने का काम कर रही है। इसके विरोध में आज कांग्रेसजनों (congress) ने अग्रसेन चौक पर पंडाल लगाकर धरना प्रदर्शन किया।

ग्वालियर में सब इंस्पेक्टर के साथ मारपीट

ग्वालियर में एक सब-इंस्पेक्टर के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामले में एक निजी हॉस्पिटल के संचालक और मारपीट करने वाले युवक पर आरोप है। जिसकी लिखित शिकायत पीड़ित सब इंस्पेक्टर ने मुरार थाना में दी है। इसके साथ ही मारपीट के शिकार सब इंस्पेक्टर ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना के संबंध में मौके से ही जानकारी दी। 

छत्तीसगढ़ में खाद की कमी को लेकर संग्राम

छत्तीसगढ़ में खाद (lack of fertilizer in chhattisgarh) की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। खाद की समस्या को लेकर बीजेपी (bjp), राज्य सरकार पर लगातार हमलावर है। वर्तमान समय खेती किसानी का हैँ और इस समय किसानों को सबसे ज्यादा कोई चीज की जरूरत पड़ती हैँ तो वो खाद है लेकिन किसान इन दिनों खाद की किल्लत से दो चार हो रहा है। 

ट्रक लेकर भाग रहे युवक को मिली तालिबानी सजा

सीमेंट से लदा ट्रक चोरी कर भाग रहे एक युवक को लोगों की मदद से कंपनी के कर्मचारियों ने तालिबानी सजा दी है। युवक के हाथ और पैर बांधकर बीच सड़क पर बेरहमी पीटा और मारपीट के बाद उसे सड़क पर घसीटकर दूर तक ले गए। ताकि वह आगे से ऐसी हरकत ना कर पाए। अब यह मामला सोशम मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। मामले की जानकारी लगते ही बुढार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को लोगों के गिरफ्क से आजाद कराया।

प्रतिबंधित नशीली दवा का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

इंदौर क्राइम ब्रांच (indore crime branch) और लसूड़िया थाना पुलिस (lasudia police station) ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ऑपरेशन प्रहार (operation prahar) के तहत अवैध तरीके से प्रतिबंधित नशीली दवा कोडीन फॉस्फेट सिरप (कोरेक्स) खरीदने और बेचने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार (two arrested) किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से 150 बोतल बरामद की है। जिसकी कीमत हजारों की है। 

महाकाल मंदिर में आग से मची अफरा-तफरी

बाबा महाकाल मंदिर (mahakal temple) के परिसर में गुरुवार रात आग लग गई। इससे श्रद्धालु (priest) दहशत में आ गए। देखते ही देखते अफरा-तफरी मच गई। आग नागचंदेश्वर मंदिर के नीचे लगी। यहां फोल्डिंग ब्रिज का काम चल रहा है। वेल्डिंग की चिंगारी भड़की और आग तेजी से फैल गई। इस समय मंदिर परिसर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। नागचंद्रेश्वर मंदिर के पट साल में एक बार सावन में नागपंचमी के दिन ही खुलते हैं। इस दिन यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!