लगातार हो रहे हत्याकांडों के बाद एसपी पर गिरी गाज , नए SP नियुक्त

Edited By ASHISH KUMAR, Updated: 16 Mar, 2019 09:15 AM

transfer of satna sp

सतना जिले में लगातार हो रहे मासूमों केअपहरण तथा हत्या के बाद सारे मध्यप्रदेश को हिल्ला कर रख दिया। पहले चित्रकुट तथा हाल ही में हुए 6 वर्षीय मासूम की हत्या के बाद से ही पुलिस प्रशासन की कार्य शैली पर सवाल उठ रहे है। अपहरण कांड के बाद से सतना के एस...

भोपाल: सतना जिले में लगातार हो रहे मासूमों केअपहरण तथा हत्या के बाद सारे मध्यप्रदेश को हिल्ला कर रख दिया। पहले चित्रकुट तथा हाल ही में हुए 6 वर्षीय मासूम की हत्या के बाद से ही पुलिस प्रशासन की कार्य शैली पर सवाल उठ रहे है। अपहरण कांड के बाद से सतना के एस पी पर जनता का गुस्सा भरा हुआ है और उनके तबादलें की मांग भी होने लगी। जिसके चलते लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था और अपहरण की घटनाओं के बाद एसपी संतोष सिंह गौर को हटा दिया गया है और उनकी जगह नए एसपी रियाज इकबाल को लाया गया है। राज्य शासन ने उनका तबादला भोपाल पुलिस मुख्यालय कर दिया है। दो दिन पहले ही कांग्रेस ने इस पर सख्ती दिखाते हुए चुनाव आयोग से एसपी को हटाने की मांग की थी ।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, सतना जिले के चित्रकुट में दो जुड़वां भाईयों के हत्याकांड का दर्द अभी कम भी नहीं हुआ था कि बुधवार को फिर एक बच्चे की अपहरण के बाद  हत्या कर दी गई। वही पांच दिनों में जिले के अलग-अलग थानों में पांच मासूमों के अपहरण के मामले दर्ज किए गए थे। एक के बाद हो रही घटनाओं के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ था,  कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे है। इसमें पुलिस प्रशासन की बड़ी लापरवाही भी सामने आ रही थी।  इसको लेकर पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ.राजेंद्र कुमार सिंह और जेपी धनोपिया ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव से मुलाकात कर एसपी संतोष सिंह गौर को हटाने का मांग उठाई थी। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई हैवही मामले को गंभीरता से लेते हुए चुनाव आयोग ने इसे मंजूरी दे दी और पुलिस विभाग ने चुनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गौर को हटा दिया। बुधवार को पुलिस मुख्यालय ने इसके लिए तीन अधिकारियों के नाम का पैनल भी भेजा था, जिसमें रियाज इकबाल के नाम पर मुहर लगाई गई। अब रियाज इकबाल नए एसपी होंगें। इसके गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए है। बहरहाल देखना होगा कि वे जिले के बिगड़ी कानून व्यवस्था को कैसे काबू में करते हैं और शांति व्यवस्था लाने में क्या बदलाव लाते है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!