आंतरिक सर्वे बना विधायकों के लिए मुसीबत, इनकी कट सकती है टिकट

Edited By Vikas kumar, Updated: 13 Oct, 2018 07:52 PM

trouble for legislators creating internal survey

प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख पास आती जा रही है, इसको लेकर कांग्रेस की पहली ही लिस्ट जारी होने में देरी हो रही है। कांग्रेस के आंतरिक सर्वे के मुताबिक कुछ विधायकों का प्रदर्शन खराब र....

भोपाल: प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख पास आती जा रही है, इसको लेकर कांग्रेस की पहली ही लिस्ट जारी होने में देरी हो रही है। कांग्रेस के आंतरिक सर्वे के मुताबिक कुछ विधायकों का प्रदर्शन खराब रहा है। ऐसी स्थिती में कांग्रेस इन सीटों पर किसी अन्य को मौका देना चाहती है। लेकिन मौजूदा विधायक पार्टी के इस निर्णय पर सहमत नहीं हैं। वे चाहते हैं कि पार्टी से उन्हें दोबारा टिकट दिया जाए। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि लिस्ट दशहरा के बाद ही जारी होगी।

PunjabKesari

पार्टी के सर्वे के मुताबिक उसमें कुछ विधायकों की रिपोर्ट उम्मीद के अनुरूप सही नहीं आई है। लेकिन विधायक अभी भी चुनाव लड़ने की मांग पर अड़े हैं, इसी कारण पार्टी ने पहली लिस्ट जारी करने के लिए कुछ और समय चाहा है।
इन विधायकों की कट सकती है टिकट...

विधायक विधानसभा क्षेत्र
इमरती देवी डबरा
शकुंतला देवी करेरा
चंदा गौर खरगपुर
फुंदेलाल पुष्पराजगढ़
ओंकार मरकाम डिंडौरी
संजय उइके बैहर
मधु भगत परसवाड़ा
गोवर्धन उपाध्याय सिरोंज
विजय सिंह सोलंकी भगवानपुरा
रमेश पटेल बड़वानी

लेकिन इनके कुछ समर्थक दिल्ली में टिकट के लिए बैटिंग कर रहे हैं। वह पार्टी को इस बात के लिए राजी करने में लगे हैं कि वे अपने प्रत्याशी को दोबारा जीत दिलाने में सफल रहेंगे। वहीं पार्टी ने फैसला लिया है कि इस बार वह कुछ विधायकों को नहीं उतारेगी। लेकिन दबाव के चलते यह माना जा रहा है कि जिनकी रिपोर्ट खराब है उन्हें किसी दूसरे विधानसभा क्षेत्र से उतारा जा सकता है। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के कई विधायकों को हार का सामना करना पड़ा था। इसी बात को आधार बनाते हुए पार्टी इस बार कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती और खराब रिपोर्ट वाले विधायकों को टिकट नहीं देना चाहती है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!