अनियंत्रित हाइवा ट्रक पलटा, रेत में दबने से एक बच्ची की मौत

Edited By Jagdev Singh, Updated: 30 Oct, 2019 06:51 PM

uncontrolled hiva truck overturns one girl dies due to being hit by sand

मध्य प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है। वहीं इनमें कई लोगों की मौत हो रही है। इसी क्रम में ताजा मामला रीवा जिले से सामने आया है। जहां एक अनियंत्रित हाइवा नाली में घुसकर पलट गया। वहीं उसमें लोड रेता में एक ही परिवार के पांच लोग...

रीवा: मध्य प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है। वहीं इनमें कई लोगों की मौत हो रही है। इसी क्रम में ताजा मामला रीवा जिले से सामने आया है। जहां एक अनियंत्रित हाइवा नाली में घुसकर पलट गया। वहीं उसमें लोड रेता में एक ही परिवार के पांच लोग दब गए। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदत से रेता में दबे लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल भिजवाया। जहां एक बच्ची की मौत हो गई। वहीं दुर्घटना से गुस्साए लोगों ने सड़क में जाम लगा दिया है। दुर्घटना सिटी कोतवाली थाने के निपनिया मोहल्ले की है।

PunjabKesari

रेता लोड करके हाइवा क्र. एमपी 35 एचए 0260 शहर तरफ आ रहा था। वह जैसे ही निपानिया वार्ड क्रमांक 1 हरिजन बस्ती के समीप पहुंचा तभी उसका पिछला पहिया नाली में घुस गया जिससे हाइवा अनियंत्रित होकर पलट गया। इस दौरान उसमें लोड रेता सड़क के किनारे स्थित एक कच्चे मकान में जा गिरी जिससे उसमें बैठे पांच लोग दब गए। दुर्घटना से मौके पर ही अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया।

PunjabKesari

सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया। पांच लोगों को बाहर निकाला जिन्हें तत्काल उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया जहां मनीषा रावत 15 वर्ष की मौत हो गई। घटना से स्थानीय लोगों का आक्रोश फूट पड़ा और उन्होंने सड़क में जाम लगा दिया। वहीं पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे पीडि़त परिवार को मुआवजा देने की मांग पर अड़े रहे। दुर्घटना से मोहल्ले में तनाव का वातावरण बना हुआ है।

वहीं सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंचे राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल ने कहा की यह दुर्घटना हृदय विदारक है। करोड़ों रूपए की लागत से सड़क का निर्माण कराया गया, लेकिन रास्ते के किनारे पटरी बनाने का कार्य नहीं किया गया यह जांच का विषय है। सांसद ने कहा की मुख्यमंत्री कमलनाथ से मांग की जाएगी की जिस बच्ची की मौत हुई है और जो भी घायल हैं उन्हें अधिक से अधिक सहायता राशि दी जाए। वहीं मौके में पहुंचे तहसीलदार रामेश्वर त्रिपाठी ने बताया की सड़क हादसे में पीड़ित परिवार को 25 हजार रूपए की सहायता राशि प्रशासन की और से भुगतान की जाएगी। वहीं 25 हजार रूपए की राशि राज्यसभा सांसद द्वारा देने की बात कही गई है। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!