महाकाल मंदिर में अब नहीं मिलेगी भस्मारती की VIP परमिशन

Edited By suman, Updated: 12 Oct, 2018 01:02 PM

vaibhav in the mahakal temple no longer found

मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव की आचार संहिता का असर अब बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकाल मंदिर की व्यस्थाओं पर भी पड़ा है। आचार संहिता के चलते उज्जैन कलेक्टर के आदेश के बाद नेताओं और उनके कार्यकर्ताओं को मिलने भस्म आरती की वीआईपी परमिशन नहीं मिलेगी।...

उज्जैन: मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव की आचार संहिता का असर अब बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकाल मंदिर की व्यस्थाओं पर भी पड़ा है। आचार संहिता के चलते उज्जैन कलेक्टर के आदेश के बाद नेताओं और उनके कार्यकर्ताओं को मिलने भस्मारती की VIP परमिशन नहीं मिलेगी। उज्जैन के विश्वप्रसिद्ध महाकाल मंदिर में होने वाली भस्मारती देखने और उसमें सम्मिलित होने के लिए दूर-दूर से श्रद्धालु उज्जैन पहुंचते हैं। आरती में 1800 से ज्यादा श्रद्धालु सम्मिलित नहीं हो सकते। इस कारण कई श्रद्धालु VIP के प्रोटोकॉल से आते हैं।

PunjabKesari

इसमें सांसद, विधायक और अन्‍य जनप्रतिनिधि के लेटरहेड के आधार पर महाकाल मंदिर प्रशासन भस्‍मारती में शामिल होने के लिए VIP परमिशन जारी करता था। अब जब विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू हुई तो उज्जैन कलेक्टर मनीष सिंह ने आदेश जारी किया है कि जब तक आचार संहिता लगी है। तब तक किसी भी जनप्रतिनिधि के लेटरहेड के आधार पर भस्मारती की VIP परमिशन नहीं दी जा सकती।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!