विक्रम विवि में 11 हजार है फीस, विद्यार्थियों से जमा करवाए 15 हजार

Edited By suman, Updated: 22 Jun, 2018 05:56 PM

vikram university has 11 thousand fees 15 thousand students deposited

नेक से ''ए" ग्रेड प्राप्त विक्रम विश्वविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों से प्रवेश के लिए निर्धारित फीस से 4 हजार स्र्पए अधिक वसूल किए जाने मामला सामने आया है। मामला बी. कॉम ऑनर्स पाठ्यक्रम में एडमिशन के लिए जमा कराई फीस का है।

उज्जैन। नेक से 'ए" ग्रेड प्राप्त विक्रम विश्वविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों से प्रवेश के लिए निर्धारित फीस से 4 हजार स्र्पए अधिक वसूल किए जाने मामला सामने आया है। मामला बी. कॉम ऑनर्स पाठ्यक्रम में एडमिशन के लिए जमा कराई फीस का है। विक्रम विश्वविद्यालय ने बी. कॉम ऑनर्स की 240 सीटों में से 60 सीटों पर एडमिशन के लिए प्रवेश की पहली सीट आवंटन सूची 15 जून को जारी कर दी थी। व्यवस्था बनाई थी कि एडमिशन मेरिट के आधार पर पहले आओ-पहले पाओ की नीति पर दिया जाएगा। इनके लिए फीस जमा करने की आखिरी तारीख 22 जून होगी। अगर कोई फीस जमा नहीं करता है तो 24 जून को जारी होने वाली दूसरी सीट आवंटन सूची से सीटें भरी जाएंगीं।

ऐसी ली ज्यादा फीस
पहले चरण की 60 सीटों के लिए फीस छात्राओं के लिए 11331 स्र्पए और छात्रों के लिए 11531 स्र्पए निर्धारित की गई। जब विद्यार्थी ऑनलाइन फीस जमा करने पहुंचे तो विश्वविद्यालय ने छात्राओं से फीस 15330 स्र्पए जमा कराई और छात्रा से 15530 स्र्पए। यानी 4 हजार स्र्पए ज्यादा। वहीं अध्यक्ष, बी.कॉम ऑनर्स अध्ययनशाला एवं डीन स्टूडेंट वेलफेयर के अध्यक्ष राकेश ढंड का कहना है कि कुछ विद्यार्थियों से निर्धारित एडमिशन फीस से ज्यादा फीस वसूल हो गई है। गलती संज्ञान में आई है, जिसे सुधार लिया जाएगा। विद्यार्थियों को अतिरिक्त राशि लौटा दी जाएगी।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!