मध्यप्रदेश में जनवरी में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर ! ACS सुलेमान ने दी चेतावनी

Edited By meena, Updated: 03 Dec, 2021 07:11 PM

acs suleman s big statement regarding the third wave of corona

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से देश विदेश में हड़कंप मचा हुआ है। कर्नाटक में इसकी एंट्री से भारत में भी दहशत का माहौल है। वहीं कोरोना की तीसरी लहर आहट के भोपाल से एसीएस मोहम्मद सुलेमान ने मध्य प्रदेश के एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दावा किया है कि...

भोपाल(इजहार हसन खान): कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से देश विदेश में हड़कंप मचा हुआ है। कर्नाटक में इसकी एंट्री से भारत में भी दहशत का माहौल है। वहीं कोरोना की तीसरी लहर आहट के भोपाल से एसीएस मोहम्मद सुलेमान ने मध्य प्रदेश के एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दावा किया है कि मध्य प्रदेश में जनवरी में कोरोना का नया वेरिएंट डिवेलप हो सकता है। इतना ही नहीं उनका मानना है कि अगर लहर आती है तो कुछ लोगों को अस्पताल में भी भर्ती होना पड़ेगा।

एसीएस मोहम्मद ने बताया कि नया वेरिएंट डेल्टा प्लस से भी ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है। उसका फैलाव तेज हो सकता है। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि डब्ल्यू एचओ का कहना है कि जिन लोगों ने वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं उन्हें कोई सीरियस बीमारी नहीं होगी।

तीसरी लहर की आशंका के बीच बचाव की तैयारियों के बारे में एसीएस मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि कोरोना के दूसरे लहर के बीच बढ़ाई गई ऑक्सीजन क्षमता को हम तीसरी लहर में इस्तेमाल करेंगे। प्राइवेट सैक्टर की भी मदद लेंगे। वहीं सरकार ने अस्पतालों में दवाइयों, बिस्तरों, बैड की कमी न हो इसकी तैयारियां शुरु कर दी है

हालांकि वैक्सीनेशन को लेकर उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की स्थिति अन्य बड़े राज्यों के मुकाबले अच्छी है। पहले डोज में तकरीबन 90 प्रतिशत वैक्सीनेशन हो चुका है। बहुत कम लोग बचे हैं। सैंकेड डोज जल्दी पूरा करने की कोशिश है ताकि कोरोना के नए वेरिएंट से लोगों को बचाया जा सके। प्रदेश सरकार की कोशिश है कि तीसरी लहर आने से पहले सभी को दूसरा डोज़ लग जाए।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!