CM कमलनाथ के भांजे के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई, 254 करोड़ की संपत्ति जब्त

Edited By meena, Updated: 30 Jul, 2019 02:04 PM

action of the income tax department against ratul puri

सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग की बेनामी निषेध इकाई ने रतुल पुरी और उनके फर्मों की 254 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। रतुल पुरी पर राजीव सक्सेना की मदद से एफडीआई के रूप में पैसा भारत लाने का...

भोपाल: सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग की बेनामी निषेध इकाई ने रतुल पुरी और उनके फर्मों की 254 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। रतुल पुरी पर राजीव सक्सेना की मदद से एफडीआई के रूप में पैसा भारत लाने का आरोप है।

PunjabKesari

दरअसल, ईडी ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा मामले में रतुल पुरी के पास घोटाले के पैसे मिलने का आरोप लगाया है। आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना के लिए 12 वीवीआईपी हेलि‍कॉप्टरों की खरीद के लिए एंग्लो-इतालवी कंपनी अगस्ता-वेस्टलैंड के साथ करार किया गया था। यह करार साल 2010 में 3 हजार 600 करोड़ रुपये का था लेकिन जनवरी 2014 में भारत सरकार ने इसे रद्द कर दिया और इसमें आरोप भी लगे कि इस सौदे में 360 करोड़ रुपये का कमीशन दिया गया था। इस मामले में रतुल पुरी का भी नाम सामने आया था। हालांकि मामले में आरोपी से सरकारी गवाह बने राजीव सक्सेना ने पूछताछ में रतुल पुरी के नाम को छिपा लिया था।

PunjabKesari

ED से बचने के लिए हुए थे फरार
गौरतलब है कि हाल ही में रतुल पुरी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ से बचने के लिए बाथरुम जाने के बहाने फरार हो गए थे। एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में पुरी से पूछताछ चल रही थी, इस बीच उन्होंने जांच अधिकारी से वाशरूम जाने के लिए छुट्टी मांगी, लेकिन वह वहां से भाग निकले। जब वे पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे तो एजेंसी के अधिकारियों ने उनके मोबाइल पर फोन किया लेकिन फोन स्विच ऑफ था।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!