23 जवानों को तिरंगे में लिपटे देख हर आंख हुई नम, CM बघेल बोले- हमें वीर जवानों पर गर्व है

Edited By meena, Updated: 05 Apr, 2021 12:39 PM

baghel pays tribute to soldiers killed in naxalite attack

छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सली हमले में शहीद हुए 23 जवानों की शहादत पर आज हर एक आंख नम है। शहीदों के पार्थिव शरीर जगदलपुर और बीजापुर में रखे गये हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल शहीदों को श्रद्धांजलि दी। तिरंगे में लिपटकर लौटे अपने...

मध्य प्रदेश डेस्क: छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सली हमले में शहीद हुए 23 जवानों की शहादत पर आज हर एक आंख नम है। शहीदों के पार्थिव शरीर जगदलपुर और बीजापुर में रखे गये हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल शहीदों को श्रद्धांजलि दी। तिरंगे में लिपटकर लौटे अपने साथियों को देखकर वहां मौजूद हर एक जवान की आंखें नम है। ताबूतों में रखे जवानों को पार्थिव शरीर उनकी बहादुरी की कहानी बयान कर रहे हैं कि कैसे उन्होंने शनिवार को देश के लिए लड़ते लड़ते अपनी जान कुर्बान कर दी। वहीं सीएम बघेल ने भी कहा कि हमें अपने वीर जवानों पर गर्व है। उन्होंने रायपुर के रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल पहुंचकर बीजापुर में हुई घटना में घायल जवानों के इलाज की जानकारी ली व उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधा को कहा।

PunjabKesari

हर आंख हुई नम
शदीद हुए ज्यादातर जवान सीआरपीएफ के हैं। जगदलपुर और बीजापुर में जैसे ही तिरंगे में लिपटे पार्थिव शरीर देखें तो साथियों की आंखें भर आईं। आंखों में आंसू लिए सीआरपीएफ के जवानों ने शहीदों को कंधा दिया। वहां का माहौल बहुत गमगीन था जवानों ने तो जैसे तैसे अपने आंसूओं को बहने से रोक लिया लेकिन परिजन खुद को संभाल नहीं पाए। मांए अपने सपूतों से लिपट लिपट कर रोती नजर आई।

PunjabKesari

शहीदों को श्रद्धांजलि 
गृहमंत्री अमित शाह के साथ-साथ सीएम भूपेश बघेल ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वे शाह अस्‍पताल में भर्ती घायल जवानों से भी मिलेंगे और फिर सीआरपीएफ कैंप जाएंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि शाह शीर्ष अधिकारियों से नक्‍सलियों के खिलाफ अभियान को और तेज करने पर चर्चा कर सकते हैं।

PunjabKesari

नक्सली हमले में शहीद हुए 23 जवान
बता दें कि छतीसगढ़ के बीजापुर में नक्‍सलियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में 23 सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं और 31 घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ की एक यूनिट अभी लापता है जिनकी तलाश अभी भई जारी है। इस नक्सली मुठभेड़ में 12 से ज्यादा नक्सली मारे गए हैं और 16 से ज्यादा घायल हुए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!