MP विधानसभा सत्र: BJP से विजय शाह होंगे अध्यक्ष पद के उम्मीदवार

Edited By Vikas kumar, Updated: 07 Jan, 2019 11:52 AM

bjp elected candidate for this legislator for president

प्रदेश में सोमवार को विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है। इसी दौरान विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष के लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों ने आवेदन किया है। कांग्रेस की

भोपाल: प्रदेश में सोमवार को विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है। इसी दौरान विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष के लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों ने आवेदन किया है। कांग्रेस की और से नर्मदा प्रसाद प्रजापति का नाम तय हुआ है तो वहीं बीजेपी की ओर से विजय शाह को विधानसभा उम्मीदवार बनाए जाने की सहमती हुई है। 

 


बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने बयान दिया है कि भाजपा भी विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव लड़ेगी। पार्टी की ओर से पूर्व मंत्री विजय शाह अध्यक्ष पद के उम्मीदवार होंगे। इससे पहले बीजेपी में विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव में उम्मीदवार खड़ा करने के लिए असमंजस की स्थिति थी। लेकिन अब विजय शाह का नाम तय कर लिया गया है। पंद्रहवीं विधानसभा के पहले सत्र में पहले दिन प्रोटेम स्पीकर दीपक सक्सेना नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे। एक-एक कर विधायकों की शपथ होगी और आठ जनवरी को पूर्वान्ह तक शपथ चलने की उम्मीद है। शपथ के बाद विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा और फिर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण होगा और इस पर कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव पेश किया जाएगा।


PunjabKesari, Bhopal Hindi Samachar, Madhya Pardesh Hindi News, Bhopal political News, Assembly session, Hourse Trading, Congress, bjp, मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र 2019 
 

बता दें कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 114 सीटों पर जीत हासिल हुई और उसे सरकार बनाने के लिए अन्य दलों का समर्थन लेना पड़ा, वहीं बीजेपी ने भी  109 सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस से महज पांच सीटें कम होने के कारण बीजेपी भी विधानसभा अध्यक्ष के लिए हाथ आजमा रही है। कांग्रेस में मंत्री पद न मिलने से कुछ विधायक नाराज हैं ऐसे में बीजेपी हॉर्स ट्रेडिंग भी कर सकती है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!