लोकसभा चुनाव से पहले मोदी का सिक्सर, BJP नेता को नहीं पता वंदे मातरम्, पढ़िए 7 जनवरी की बड़ी खबरें

Edited By Vikas kumar, Updated: 07 Jan, 2019 07:12 PM

bjp leader does not know vande mataram read january 7 big news

आज मध्यप्रदेश में विधानसभा सत्र की शुरुआत हुई। इस दौरान विधायकों को शपथ दिलाई गई। विधानसभा में दो विधायकों ने संस्कृत में शपथ ली। लोकसभा चुनाव से चंद महीने पहले मोदी सर...

भोपाल: आज मध्यप्रदेश में विधानसभा सत्र की शुरुआत हुई। इस दौरान विधायकों को शपथ दिलाई गई। विधानसभा में दो विधायकों ने संस्कृत में शपथ ली। लोकसभा चुनाव से चंद महीने पहले मोदी सरकार ने बड़ा दांव चलते हुए आर्थिक रुप से पिछड़े सर्वणों को आरक्षण देने का फैसला किया है। सरकार के फैसले के मुताबिक गरीब सवर्णों को नौकरी और शिक्षा में 10 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था की जाएगी। मोदी सरकार के इस फैसले के बाद से देश में राजनीति भी शुरू हो गई है। मध्यप्रदेश के आदिम जाति कल्याण मंत्री ओंकार सिंह ने कहा है कि आरक्षण के नाम पर समाज और जातियों को बांटने की कोशिश की जा रही है। 


PunjabKesari, Madhya Pardesh Hindi News , Bhopal Hindi News,  Bhopal Hindi Samachar, Modi GOVT, Special News, Aj ki khas khabrain, aj ki badi khabrain, आज की खास खबरें, आज की बड़ी खबरें
 

पढ़िए आज की बड़ी खबरें

  • मोदी सरकार ने दिया सवर्णों को 10% आरक्षण, सियासत शुरू
    लोकसभा चुनाव से चंद महीने पहले मोदी सरकार ने बड़ा दांव चलते हुए आर्थिक रुप से पिछड़े सर्वणों को आरक्षण देने का फैसला किया है। सरकार के फैसले के मुताबिक गरीब सवर्णों को नौकरी और शिक्षा में 10 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था की जाएगी। मोदी सरकार के इस फैसले के बाद से देश में राजनीति भी शुरू हो गई है। मध्यप्रदेश के आदिम जाति कल्याण मंत्री ओंकार सिंह ने कहा है कि आरक्षण के नाम पर समाज और जातियों को बांटने की कोशिश की जा रही है। तो वहीं कांग्रेस के एक अन्य विधि मंत्री पीसी शर्मा ने मोदी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। 
     
  • 'सवर्णों के आरक्षण' पर MP में सियासत शुरू, कमलनाथ कैबिनेट के मंत्री ने की निंदा
    नरेन्द्र मोदी कैबिनेट ने सरकारी नौकरी में सवर्णो को 10 फीसदी आरक्षण का फैसला लिया तो, जाहिर तौर पर मध्य प्रदेश में भी हलचल मचने लगी। प्रदेश सरकार के  मंत्री एक राय नहीं हैं। सवर्ण मंत्रियों ने मोदी सरकार के फैसले का स्वागत किया तो आदिवासी समुदाय का प्रतिनिधित्व कर रहे मंत्री ने इसे समाज में भेदभाव फैलाने वाला फैसला बताया। 


    PunjabKesari, Madhya Pardesh Hindi News , Bhopal Hindi News,  Bhopal Hindi Samachar, Modi GOVT, Special News, Aj ki khas khabrain, aj ki badi khabrain, आज की खास खबरें, आज की बड़ी खबरें

     
  • जब सामने खड़े थे सिंधिया, सोनाक्षी और आलिया को एंट्रेंस गेट से ही करना पड़ा एक्जिट
    कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की वजह से बॉलीवुड अदाकारा आलिया भट्ट और सोनाक्षी सिन्हां को एंट्रेंस गेट से एग्जिट करना पड़ा। आपको बता दें कि करण जौहर की फिल्म 'कलंक' की शूटिंग मध्य प्रदेश में होनी है, जिसके चलते बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हां और आलिया भट्ट रविवार को भोपाल पहुंची। फिल्म की दो दिन की शूटिंग शेड्यूल चंदेरी में होनी है, जिसके लिए यह दोनों अदाकारा तुरंत ही चंदेरी के लिए रवाना हो गईं।

     
  • जानें... 'वंदे मातरम्' राष्ट्रीय गीत है या राष्ट्रगान, के सवाल पर क्या बोले BJP नेता ?
    प्रदेश में वंदे मातरम को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा पर जो लोग वंदेमातरम गाने के पक्ष में है उन्हें भी वंदे मातरम सही से गाते नहीं आता। भोपाल हो या खंडवा आज भाजपा के नेताओं ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल कर सामूहिक रूप से वंदे मातरम् गाने का आयोजन रखा। भोपाल में जहां लाउडस्पीकर से वंदे मातरम बजा कर गाया गया तो वही खंडवा में भाजपा कार्यकर्त्ता मोबाईल में देख कर वंदे मातरम् गाते नजर आए।  

    PunjabKesari, Madhya Pardesh Hindi News , Bhopal Hindi News,  Bhopal Hindi Samachar, Modi GOVT, Special News, Aj ki khas khabrain, aj ki badi khabrain, आज की खास खबरें, आज की बड़ी खबरें
     
  • BJP विधायक ने की CM की तारीफ, बोले- कमलनाथ अच्छे मैनेजर हैं, सरकार चला लेंगे
    प्रदेश में सोमवार को विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है। उससे पहले ही पूर्व मंत्री और विजयराघवगढ़ से विधायक संजय पाठक ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की तारीफ कर सियासत में हलचल पैदा कर दी है। उन्होंने कहा है कि कमलनाथ काबिल नेता और उन्हें लम्बा अनुभव है, कमलनाथ अच्छे मैनेजर हैं वो सरकार चला लेंगे। पार्टी नेताओं के बयान से हटकर पाठक द्वारा दिए गए इस बयान से सियासत गरमा गई है।

    PunjabKesari, Madhya Pardesh Hindi News , Bhopal Hindi News,  Bhopal Hindi Samachar, Modi GOVT, Special News, Aj ki khas khabrain, aj ki badi khabrain, आज की खास खबरें, आज की बड़ी खबरें

     
  • Video: वंदेमातरम् विवाद, कमलनाथ ने तोड़ी परंपरा तो शिवराज ने BJP विधायकों के साथ दिया जवाब
     मध्य प्रदेश में 15वीं विधानसभा का पहला सत्र शुरू होने से पहले बीजेपी ने वल्लभ भवन के सामने स्थित पार्क में 'वंदेमातरम्' का गायन किया। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत बीजेपी के तमाम बड़े नेता शामिल हुए।


    PunjabKesari

    ​​​​​​​
  • BJP के पास न घोड़ा न व्यापार,  MP में सिर्फ कांग्रेस सरकार- सिंधिया​​​​​​​
    प्रदेश में भोपाल में विधायक दल की बैठक में शामिल होने दोनों दलों के बड़े नेता पहुंच रहे हैं। कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पीसीसी पहुंच चुके हैं। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ' बीजेपी के पास न घोड़ा है न व्यापार है एमपी में आगे सिर्फ कांग्रेस की सरकार है।'
     
  • मंत्री सज्जन वर्मा ने मीसाबंदियों को बताया 'गुंडे- बदमाश', दिया ये विवादित बयान
    मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकान ने सत्ता में आते ही मीसाबंदियों की पेंशन पर रोक लगा दी है। जिसे लेकर प्रदेश भर में सरकार के खिलाफ मीसाबंदी प्रदर्शन कर रहे हैं। दूसरी ओर नवागत लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने मीसाबंदियों की तुलना गुंडे, बदमाश और हत्यारों से कर डाली। जिसे लेकर विवाद बढ़ गया है। यह बात उन्होंने आष्टा पहुंचने पर कही।
     
  • MP विधानसभा सत्र, जानें किस सीट पर कौन बैठेगा ?​​​​​​​
    मध्यप्रदेश की 15वीं विधानसभा का सत्र सोमवार से शुरू हो गया। प्रोटेम स्पीकर दीपक सक्सेना ने विधायकों को शपथ दिलाना शुरू कर दिया है। इस दौरान कांग्रेस विधायक एनपी प्रजापति ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल किया। अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी की ओर से भी विजय शाह नामांकन दाखिल करेंगे।
     
  • MP में वापस लिए जाएंगे बिजली चोरी के झूठे प्रकरण : ऊर्जा मंत्री
     प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियवृतसिंह खींची ने कहा कि 'जिन लोगों पर बिजली चोरी के झूठे प्रकरण दर्ज हैं, इन मामलों की जांच कराकर वापस लिए जाएंगे। राज्य सरकार ने इस दिशा में काम शुरू कर दिया है'।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!