ऑक्सीजन फ्लो मीटर की कालाबाजारी कर रहा था कांग्रेस मंडल अध्यक्ष, रंगे हाथों पकड़ने के लिए पुलिस ने बिछाया जाल

Edited By meena, Updated: 08 May, 2021 04:55 PM

congress board president was black marketing of oxygen flow meter

दौर की राजेंद्र नगर पुलिस ने देर रात ऑक्सीजन सिलेंडर में लगने वाले ऑक्सी फ्लोमीटर की कालाबाजारी करने वाले एक व्यक्ति को पकड़ा है। उसके पास से दो ऑक्सीमीटर भी बरामद किए हैं। कालाबाजारी को उजागर करने के लिए थाना प्रभारी ने खुद मोर्चा संभाला और रात 10...

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर की राजेंद्र नगर पुलिस ने देर रात ऑक्सीजन सिलेंडर में लगने वाले ऑक्सी फ्लोमीटर की कालाबाजारी करने वाले एक व्यक्ति को पकड़ा है। उसके पास से दो ऑक्सीमीटर भी बरामद किए हैं। कालाबाजारी को उजागर करने के लिए थाना प्रभारी ने खुद मोर्चा संभाला और रात 10 बजे पीड़ित परिवार का सदस्य बनकर व्यक्ति को कॉल किया। करीब दो घंटे तक चले इस पूरे घटनाक्रम के बाद आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। बताया जा रहा है कि आरोपी कांग्रेस का मंडल अध्यक्ष है। दरसअल पूरा मामला राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र का है। जहां राजेंद्रनगर थाना प्रभारी अमृता सोलंकी ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल के चलते ऑक्सीजन की बहुत ज्यादा जरूरत पड़ रही है। ऐसे में लोग जैसे-तैसे ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था तो कर रहे हैं, लेकिन उसमें लगने वाले ऑक्सी फ्लोमीटर के लिए उन्हें भटकना पड़ रहा है। इसी का फायदा उठाकर लोग इसकी जमकर कालाबाजारी कर रहे हैं। ये लोग तीन से चार गुना तक वसूल रहे हैं।

PunjabKesari

वही देर रात राजेंद्रनगर थाना प्रभारी अमृता सोलंकी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि यतींद्र वर्मा नाम का व्यक्ति अधिक दाम में ऑक्सीमीटर उपलब्ध करवा रहा है। इस पर मैंने पीड़ित परिवार की सदस्य बनकर रात करीब 10 बजे इसे कॉल किया। उसने बताया कि वह 7 हजार रुपए में ऑक्सीमीटर उपलब्ध करवा देगा। पहले तो उसने कहा कि वह तीन पुलिया पर डिलेवरी दे देगा। किसी को भेज दीजिए। मैंने परेशानी बताते हुए कहा कि घर पर कोई नहीं है, यदि मेरे घर के आसपास डिलेवरी दे पाएं तो अच्छा है फिर पुलिस ने यतीन्द्र वर्मा से कहा कि आप पुराने आरटीओ तक आ जाओ फिर आरोपी यतीन्द्र वर्मा कार से पहुंचा जहा पुलिस ने पहले से ही सारी तैयारी कर रखी थी। जैसे ही उसे हमने 7 हजार रुपए दिए, उसने तत्काल हमें ऑक्सीमीटर निकालकर दे दिया। ऑक्सीमीटर हाथ में आते ही हमने उसे दबोच लिया। पूछताछ में आरोपी यतींद्र वर्मा ने बताया कि अरबिंदो अस्पताल के पास उसका किराए का एक मकान है। वहां पर भी एक ऑक्सीमीटर रखा हुआ है। इस पर पुलिस ने दबिश देकर वहां से भी एक ऑक्सीमीटर बरामद किया। वही पुलिस ने आरोपी यतीन्द्र वर्मा जो कि कांग्रेस का मंडल अध्यक्ष है उसके पास से दो ऑक्सी फ्लोमीटर, एक फोर व्हीलर वाहन व एक मोबाइल राजेंद्रनगर पुलिस ने जप्त किया है। वही पूरे मामले में आरोपी यतीन्द्र से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है कि वह यह कहां से लेकर आ रहा था और अभी तक कितने लोगों को ऑक्सी फ्लोमीटर बेच चुका है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!