जेठानी के पास थी ज्यादा संपत्ति, तो देवरानी ने अपने भाई से कहकर करवा दी 80 लाख की चोरी

Edited By meena, Updated: 16 Oct, 2021 05:33 PM

devrani got jethani s jewelry stolen

घर का भेदी लंका ढाए...ये कहावत तो आपने सुनी होगी। इंदौर में हुई एक बड़ी चोरी की घटना ने इस पुरानी कहावत को ताजा कर दिया। इंदौर पुलिस ने मामले में जब घटना का खुलासा किया तो परिवार की ही आपसी खुन्नस तफ़्तीश में निकलकर सामने आई। इंदौर के चंदन नगर पुलिस...

इंदौर(सचिन बहरानी): घर का भेदी लंका ढाए...ये कहावत तो आपने सुनी होगी। इंदौर में हुई एक बड़ी चोरी की घटना ने इस पुरानी कहावत को ताजा कर दिया। इंदौर पुलिस ने मामले में जब घटना का खुलासा किया तो परिवार की ही आपसी खुन्नस तफ़्तीश में निकलकर सामने आई। इंदौर के चंदन नगर पुलिस ने गुमास्ता नगर में बर्तन व्यापारी के यहां हुई लगभग 80 लाख से अधिक की सनसनीखेज चोरी का खुलासा करते हुए फरियादी की पत्नी के भाई सहित अन्य एक साथी और फरयादी की पत्नी को 80 लाख रुपये के सोने के जेवरात सहित नगदी बरामद की है।

PunjabKesari

दरसअल मामला कुछ यूं हुआ कि कुछ दिन पहले चंदन नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले बर्तन व्यापारी फरियादी पुलिस के पास चोरी की शिकायत लेकर पहुंचा उसने बताया कि उसके घर में करीब 80 लाख की चोरी हो गई है जिसमें डेढ़ किलो सोना और हीरे के गहने, चांदी के आभूषण व नगदी चोरी गया है जिस पर चंदन नगर थाना प्रभारी द्वारा करीब तीन थाने के खुफिया टीम को शामिल कर लगाया गया और तीनों थाना क्षेत्र के करीब 200 सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद कैमरे में दो व्यक्ति हाथ में हेलमेट लिए हुए फरियादी के घर के कुछ दूरी पर ऑटो खड़ा कर पैदल घर में घुसते हुए एवं वारदात को अंजाम देकर बाहर निकलकर दिखे।

PunjabKesari

इसके बाद शुरु हुआ उनकी पहचान का सिलसिला। इसी हुलिए को आगे और कैमरों में देखने पर दशहरा मैदान तरफ दो लोगों को ऑटो से उतरकर एक्टिवा से बैठकर वापस घर जाते हुए पाया गया। उक्त दोनों लोगों के हुलिए को अन्य कैमरों से मिलान किया गया। साथ ही पुलिस ने घर के अन्य सदस्यों से पूछताछ में पाया गया कि फरियादी की पत्नी का भाई वैभव भी एक्टिवा से ही फरियादी के घर आता था उसके बाद चंदन नगर पुलिस ने फरियादी की पत्नी के भाई वैभव पर नजर रखना शुरू कर दी जिसमें वैभव का हड़बड़ाना स्पष्ट सामने आया।

PunjabKesari

14.10.2021 को चंदन नगर पुलिस द्वारा मास्टरमाइंड बहूरानी के भाई वैभव को लेकर आए एवं उसके बताए अनुसार उसकी दुकान पर काम करने वाले उसके साथी अरबाज को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पुलिस ने जब सख्ती से वैभव से पूछताछ की गई तो वैभव अपनी बहन के कहने पर अपनी दुकान पर काम करने वाले अरबाज के साथ चोरी करना कबूल किया। वही वैभव ने पुलिस को बताया गया कि मेरी बहन बार बार मुझसे कहती थी कि मेरे जेठ जेठानी के पास बहुत ज्यादा संपत्ति है। उन्होंने साकेत कालोनी में मकान भी ले लिया है। मेरे पास कुछ नहीं बचा है। शादी में भी मेरी जेठानी को मुझसे ज्यादा सोना चढ़ाया गया।

PunjabKesari

घटना वाले दिन भी मेरी बहन ने बोला कि भाई तुम मेरी मदद करो आज घर पर कोई नहीं है मैं अपनी सासू मां को लेकर डॉक्टर को दिखाने के बहाने बाहर ले जा रही हूं। तुम घर में से सोना एवं रुपये चुरा ले जाओ। मेरा सोना एवं सामान पैक रखा है। जेठानी एवं सासू मां के कमरे का लॉक तोड़कर चुराकर ले जाना। आरोपी वैभव व उसके साथी के बताए अनुसार दोनों से लगभग 1 किलो 600 ग्राम सोने के आभूषण, लगभग 40 ग्राम डायमण्ड के आभूषण, लगभग 600 ग्राम चांदी के आभूषण व नगदी करीब 20,000 रुपये, घटना में प्रयुक्त एक्टिवा क्रमांक MP09UU5340 सहित कुल मश्रुका लगभग 85 लाख रूपये का जब्त किया गया है। प्रकरण में मास्टरमाइंड बहूरानी फरियादी की पत्नी माधुरी को भी धारा 120बी भादवि के तहत उक्त प्रकरण में आरोपी बनाया गया है जिसके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!