कहीं चॉकलेट के बप्पा, तो कहीं मिट्टी के डॉक्टर गणेशा, अनोखे अंदाज में हो रहा गणपति पूजन

Edited By meena, Updated: 21 Aug, 2020 02:25 PM

ganpati worship is being done in a unique way in indore

कलाकारों की नगरी इंदौर के एक कलाकार ने कोरोना महामारी के इस दौर में मिट्टी के बेहद खूबसूरत गणेश जी तैयार किए और उनके वस्त्र भी बेहद खूबसुरती के साथ डिजाइन किए जो इलाके में चर्चा का विषय बने हुए हैं। आपको ये भी बता दे कि मिट्टी से तैयार किए भगवान...

इंदौर(सचिन बहरानी): कलाकारों की नगरी इंदौर के एक कलाकार ने कोरोना महामारी के इस दौर में मिट्टी के बेहद खूबसूरत गणेश जी तैयार किए और उनके वस्त्र भी बेहद खूबसुरती के साथ डिजाइन किए जो इलाके में चर्चा का विषय बने हुए हैं। आपको ये भी बता दे कि मिट्टी से तैयार किए भगवान गणेश को कलाकार अभिषेक ने डॉक्टर का एप्रिन पहनाया है। साथ ही उनके गले में स्थेटोस्कोप भी है। अभिषेक ने डॉक्टर गणेश जी को इंदौर स्वास्थ्य विभाग में विभाग के जिम्मेदारों के हाथों दिया है और विभाग ने भगवान की प्रतिमा को अपने दफ्तर में स्थापित करते हुए इसे अपनी ताकत को दोगुनी होने के साथ साथ कोरोना के जल्द ख़त्म होमने की उम्मीद का जरिया भी बताया है।

PunjabKesari
PunjabKesari

वहीं एक अन्य कलाकार निधि शर्मा ने कोरोना के इस काल में चॉकलेट के गणेश बनाया है, गणेशा जी की इस प्रतिमा को पूरी तरह चॉकलेट से बनाया गया है, गणेश भगवान लॉक डाउन हुई पृथ्वी पर विराजित हैं और अपने हाथों में त्रिशूल लिए कोरोना पर वार कर रहें हैं। साथ ही एक तरफ चॉकलेट से डॉक्टर का पुतला, मास्क और सेनेटाइजर के साथ दर्शाया गया है, वहीं कोरोना काल में लॉक डाउन के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पुलिसकर्मी को भी दिखाया गया है। इस के साथ चॉकलेट से ही 'सर्वे भवन्तु सुखिनः, सर्वे संतु निरामयाः' कोरोना गो लिखा गया है।
PunjabKesari
PunjabKesari

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!