पत्नी के प्यार में पाताल से पानी ले आया पति, घर में खोद दिया 31 फीट का कुआं

Edited By meena, Updated: 11 Jan, 2021 04:40 PM

husband dug 31 feet deep in love in love

आसमान से चांद तारे तोड़ने वाले चाहने वालों के बारे में तो आपने कई बार सुना होगा। लेकिन प्यार के लिए पाताल से पानी लाने के बारे में पहली बार सुनोंगे। जी हां यह कोई किताबी कहानी नहीं बल्कि सच्चाई है और इसे सच कर दिखाया है मध्य प्रदेश के गुना जिले के...

गुना: आसमान से चांद तारे तोड़ने वाले चाहने वालों के बारे में तो आपने कई बार सुना होगा। लेकिन प्यार के लिए पाताल से पानी लाने के बारे में पहली बार सुनोंगे। जी हां यह कोई किताबी कहानी नहीं बल्कि सच्चाई है और इसे सच कर दिखाया है मध्य प्रदेश के गुना जिले के एक साधारण से आदमी ने जो कि दशरथ मांझी की याद दिलाता है। वहीं दशरथ मांझी जिसने अपनी पत्नी के प्यार के लिए 25 फीट पहाड़ काटकर सड़क बना दी थी ठीक वैसे ही गुना के इस पति ने अपनी पत्नी की परेशानी देख एक ऐसा अनूठा काम किया जिसे अजब प्रेम की गजब कहानी कहे तो गलत न होगा।

PunjabKesari

प्यार का अनूठा मामला गुना जिले की चाचौड़ा जनपद के भानपुर बाबा गांव का है जहां रहने वाले 46 साल के भरत सिंह ने पत्नी की परेशानी को दूर करने के लिए घर में ही कुआं खोद दिया। दरअसल, भरत सिंह की पत्नी सुशीलाबाई को रोजाना आधा किलोमीटर दूर पैदल हैंडपंप पर जाना पड़ता था जिसमें उसे काफी परेशानी होती थी। लेकिन एक दिन अचानक हैंडपंप खराब हो गया और उसकी पत्नी बिना पानी लिए घर लौटी। पत्नी काफी परेशान थी। भरत सिंह से अपनी पत्नी की परेशानी देखी नहीं गई और उसने घर में ही कुआं खोदने की ठान ली। फिर क्या था भरत सिंह फावड़ा-गैंती उठाई और कुंआ खोदना शुरु कर दिया।

PunjabKesari

यह देख पास खड़ी सुशीलबाई हसंने लगी और मजाक में कहा कि आप कुआं नहीं खोद पाएंगे। पत्नी सुशीला की यह बात सुन भरत का इरादा और मजबूत हो गया और वो कुआं खोदने में जुट गए। कहते हैं इरादा मजबूत हो तो कुदरत भी मेबरबान हो जाती है और कामयाबी आपके कदम चूम लेती है। देखते ही देखते महज 15 दिन में ही भरत ने पत्नी के लिए 31 फीट गहरा और 4 फीट चौड़ा कुआं घर के पास ही खोद दिया। कुंए में पानी देख पत्नी पत्नी खुशी के मारे झूम उठे। भरत सिंह ने अब कुएं को पक्का कर लिया है जिससे परिवार को पानी तो मिल ही रहा है साथ ही साथ उसकी आधा बीघा जमीन भी सिंचित हो रही है। पत्नी के लिए प्यार और प्यार के लिए कुंआ खोदने की खबर अब दूर दूर तक फैल गई। आसपास के गांव वाले भी भरत की तारीफ कर रहे हैं। गुना कलेक्टर ने भी भारत सिंह की तारीफ करते हुए उन्हें पीएम आवास व अन्य योजनाओं के तहत लाभ दिलाने की बात कही है।

PunjabKesari

वहीं पति भारत सिंह के द्वारा खोदे गए कुएं को लेकर जब सुशीला से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पैसा ही सबकुछ नहीं होता है ऐसा प्रेम करने वाला पति सिर्फ किस्मत वालों को मिलता है। वो कहती हैं कि शुरुआत में उन्हें इस बात का विश्वास नहीं था कि पति सच में कुआं खोद देंगे लेकिन पति की लगन देख उन्हें इस बात पर विश्वास हो गया था। वही पत्नी सुशीलाबाई भी पति के इस प्यार के आगे नतमस्तक होकर रह गई। उसका कहना है कि ऐसे पति किस्मतवालों को ही मिलते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!