एक और लव जिहाद: पति उर्दु अरबी पढ़ने का बनाता था दबाव, तरह तरह के पहनाता था ताबीज

Edited By meena, Updated: 29 Nov, 2020 03:16 PM

love jihad case in shahdol

शहडोल जिले के धनपुरी थाना क्षेत्र में लव जिहाद से जुड़ा एक मामला सामने आया है। जिसमें हिन्दू समुदाय की लड़की के साथ मुस्लिम समुदाय का लड़का शादी के दो साल बाद तक युवती पर मुस्लिम समुदाय के रीति रिवाज के साथ साथ उर्दू अरबी पढ़ने का दबाब बना कर परेशान...

शहडोल(अजय नामदेव): शहडोल जिले के धनपुरी थाना क्षेत्र में लव जिहाद से जुड़ा एक मामला सामने आया है। जिसमें हिन्दू समुदाय की लड़की के साथ मुस्लिम समुदाय का लड़का शादी के दो साल बाद तक युवती पर मुस्लिम समुदाय के रीति रिवाज के साथ साथ उर्दू अरबी पढ़ने का दबाब बना कर परेशान करता  रहा जो लड़की को नागवार गुजरा। किसी तरह से लड़के के चंगुल से भागी लड़की अपने माता पिता के घर पहुंच धनपुरी पुलिस से मामले की शिकायत की है । जिस पर पुलिस ने धारा 498,A के साथ साथ मध्य प्रदेश धर्म स्वतंत्रता अधिनियम की धारा के तहत मामला कायम कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है ।  

PunjabKesari

शहडोल जिले के धनपुरी थाना क्षेत्र की रहने वाली एक बालिग लड़की ने पड़ोस में रहने वाले इरशाद खान नामक युवक से दो वर्ष पूर्व प्रेम विवाह कर लिया था। दो वर्ष बीतने के बाद लड़की को युवक अस्पताल ले गया। जहां से किसी तरह  लड़की अपने माता पिता के घर जा पहुंची और उसने बताया कि इरशाद उसे पिछले 2 वर्षों से मुस्लिम रीति रिवाज से रहने का न केवल दबाव बना रहा बल्कि उर्दू अरबी पढ़ने का भी दबाव बना कर प्रताड़ित कर रहा।

PunjabKesari

जो उसे नागवार गुजरा।  इसी से नाराज लड़की ने अपने माता पिता के साथ थाने जाकर मामले की जानकारी देकर शिकायत की। लड़की की शिकायत के आधार पर धनपुरी पुलिस ने जिस पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला कायम कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है ।  

PunjabKesari

वहीं पीड़िता ने बताया कि इरशाद उसे कई तरह के ताबीज पहनाता था। यह कह कर कि यह ताबीज तुम्हारी हिफाजत(सुरक्षा) करेगी लेकिन ताबीज पहनने के बाद से पीड़िता की तबियत खराब हो जाती थी , इतना ही नहीं उर्दू अरबी पढ़ने को मना करने पर इरशाद मारपीट भी करता था। अब वह अपने माता पिता के साथ खुश है और हिन्दू रीति रिवाज के साथ रहना चाहती है।  

PunjabKesari

वही इस मामले में एसडीओपी धनपुरी मामले की पुष्टि करते हुए पीड़ित लड़की की शिकायत पर मामला कायम कर युवक को गिरफ्तार करने की बात  कही है।  और इस बात का भी जिक्र किया है कि इरशाद इस पर उर्दू अरबी पढ़ाने का दबाब बनता रहा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!