कोविड-19 की वैक्सीनेशन लिए MP पूरी तरह तैयार, राजधानी में Dry Run शुरु

Edited By meena, Updated: 02 Jan, 2021 12:48 PM

mp is ready for vaccination of kovid 19 dry run started in rajdhani

कोविड-19 के वैक्सिनेशन के लिए मध्य प्रदेश पूरी तरह तैयार हो चुका है। इसके लिए राजधानी भोपाल में Dry Run की शुरुआत हो गई है। शहर में 3 पॉइंट पर वैक्सीनेशन ड्राइव को लेकर मॉकड्रिल किया जा रहा है। जिसके लिए...

भोपाल(इजहार हसन खान): कोविड-19 के वैक्सिनेशन के लिए मध्य प्रदेश पूरी तरह तैयार हो चुका है। इसके लिए राजधानी भोपाल में Dry Run की शुरुआत हो गई है। शहर में 3 पॉइंट पर वैक्सीनेशन ड्राइव को लेकर मॉकड्रिल किया जा रहा है। जिसके लिए गोविंदपुर डिस्पेंसरी, जेके अस्पताल कोलार और गांधीनगर हेल्थ सेंटर को चुना गया है। इन तीनों सेंटर पर 75 स्वास्थ्यकर्मियों को बुलाया गया है। गोविंदपुरा सीएससी में चिकित्सा शिक्षा मंत्री  विश्वास सारंग और कलेक्टर अविनाश लवानिया भी वैक्सीनेशन Dry Run को देखने पहुंचे।

PunjabKesari

प्रदेश में Dry Run को सफलता पूर्वक अंजाम दिया जा सके, इसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से भी सभी तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं। एक स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, कोविड वैक्सीनेशन ड्राइव में शामिल होने वाले कर्मचारियों को पहले से ही ट्रेनिंग दी जा चुकी है।

PunjabKesari

इन्हीं तैयारियों को परखने के लिए dry run ड्राय रन के जरिए हो रही है, क्योंकि वैक्सीन कभी भी आ सकती है।  ड्राय रन के जरिए वैक्सीनेशन के काम में लगने वाले स्टाफ कैसे काम करेगा, वैक्सीन को सुरक्षित रखने के कोल्ड चेन का रख रखाव आदि का पता चलेगा। इससे वैक्सीनेशन करने में आसानी होगी। इस रिहर्सल में वैक्सीनेशन के प्रोटोकॉल और इनके पालन के तरीके को भी मॉकड्रिल में परखा जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!