अस्पताल में अचानक खत्म हुई ऑक्सीजन! डॉक्टर ने की 2 की मौत की पुष्टि, कांग्रेस विधायक ने किया 10 की म

Edited By meena, Updated: 27 Apr, 2021 06:35 PM

ग्वालियर के कमलाराजा अस्पताल के थर्ड फ्लोर पर फीमेल मेडीकल वार्ड में ऑक्सीजन खत्म होने से अफरातफरी मच गई। सूचना पर कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक व सतीश सिकरवार अस्पताल पहुंचे। उनका आरोप है कि ऑक्सीजन की खत्म होने से 10 लोगों ने दम तोड़ा है जबकि...

ग्वालियर(अंकुर जैन): ग्वालियर के कमलाराजा अस्पताल के थर्ड फ्लोर पर फीमेल मेडीकल वार्ड में ऑक्सीजन खत्म होने से अफरातफरी मच गई। सूचना पर कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक व सतीश सिकरवार अस्पताल पहुंचे। उनका आरोप है कि ऑक्सीजन की खत्म होने से 10 लोगों ने दम तोड़ा है जबकि अस्पताल प्रशासन ने सिर्फ दो लोगों के मरने की बात कही है। मौके पर SDM और पुलिस के अधिकारी पहुंचे हुए हैं।


PunjabKesari

ग्वालियर के कमला राजा महिला एवं बाल चिकित्सालय में तीसरे फ्लोर पर स्थित फीमेल मेडिकल वार्ड में भर्ती मरीजों की उस समय सांसे अटक गई जब ऑक्सीजन पर चल रहे लोगों के पास ऑक्सीजन खत्म हो गई। करीब 3 घंटे ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित रही इस दौरान वहां मौजूद डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ में बैलून और दूसरे संसाधनों से मरीजों को ऑक्सीजन देने की कोशिश की लेकिन जब स्थिति हाथ से निकलती दिखी और कहीं भी मरीजों के परिजनों के आक्रोश का शिकार नहीं हो जाए इस कारण उन्होंने वार्ड से गायब होने में ही अपनी भलाई समझी। आनन-फानन में ऑक्सीजन का टैंकर ढाई घंटे बाद लाया गया।इसके बाद करीब आधा घंटे ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू हो सकी।

PunjabKesari

इस दौरान वहां कांग्रेस के विधायक प्रवीण पाठक और सतीश सिकरवार पहुंच गए थे उन्होंने किसी तरह लोगों को समझाने का प्रयास किया। इस दौरान फीमेल मेडिकल वार्ड में भर्ती कुछ लोगों की मौत हो गई। जयप्रकाश सिंघल नामक मरीज को 2 दिन पहले कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव होने के बाद सांस में तकलीफ के चलते इस वार्ड में भर्ती कराया गया था परिजनों का आरोप है कि वहां तैनात डॉ रोहित रावत ने ऑक्सीजन से समय पर नहीं दी जिसके कारण उनके परिजन की मौत हो गई।

PunjabKesari

पूरी वार्ड में अफरा-तफरी का माहौल था लोग अपने परिजनों को बैलून और दूसरे साधनों से कृतिम सांस देने की कोशिश कर रहे थे। माहौल बिगड़ता देख वहां तैनात डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ भाग खड़ा हुआ। कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार का आरोप है कि ऑक्सीजन की कमी के चलते वार्ड में 10 लोगों ने दम तोड़ा है। लेकिन वार्ड में दो या तीन लोग ही मृत हालत में दिखे। बताया जाता है कि कुछ लोगों के शव को शिफ्ट कर दिया गया था। उधर प्रशासन का कहना है कि हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है। कुछ देर के लिए ऑक्सीजन जरूर बाधित हुई थी लेकिन बाद में टैंकर पर आने से सप्लाई चालू कर दी गई।

PunjabKesari

डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ ने सुरक्षा की मांग को लेकर कांग्रेस विधायक और डीन के सामने अपनी समस्या रखी ईश्वर उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिया गया तब कहीं डॉक्टर काम पर लौट आए उधर ऑक्सीजन टैंकर लाए जाते वक्त सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के सामने एक मिलिट्री का ट्रक खराब होने के कारण बीच रास्ते में खड़ा था। आसपास दोनों और कारों का जमावड़ा था ऑक्सीजन टैंकर ऐसे में निकल नहीं सकता था। तब कांग्रेश के दोनों विधायकों ने अपने समर्थकों के साथ मिर्ची के इस ट्रक को कुछ दूर तक धक्का देकर हटाया उसके बाद असिन का टैंकर कमलाराजा अस्पताल पहुंच सका।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!