दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु से मिलने इंदौर पहुंच सकते हैं प्रधानमंत्री

Edited By kamal, Updated: 07 Sep, 2018 12:35 PM

pm can reach indore to meet the religious leader of dawoodi bohra community

दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन गुरुवार को 20 दिवसीय प्रवास पर यहां पहुंचे। उनसे भेंट के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को यहां पहुंच सकते हैं।जिलाधिकारी निशांत वरवड़े ने बताया कि दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु से...

इंदौर : दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन गुरुवार को 20 दिवसीय प्रवास पर यहां पहुंचे। उनसे भेंट के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को यहां पहुंच सकते हैं।जिलाधिकारी निशांत वरवड़े ने बताया कि दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु से मिलने के लिये प्रधानमंत्री के 14 सितंबर को यहां आने का कार्यक्रम संभावित है। इसके मद्देनजर जरूरी तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि सरकारी स्तर पर संकेत मिले हैं कि प्रधानमंत्री का इंदौर दौरा बेहद संक्षिप्त रहेगा।
PunjabKesari
हालांकि, इस सिलसिले में केंद्र सरकार से विस्तृत कार्यक्रम की प्रतीक्षा की जा रही है। बहरहाल, अगर दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु से भेंट के अपने संभावित कार्यक्रम के तहत मोदी इंदौर पहुंचते हैं तो उनका यह दौरा सियासी तौर पर भी महत्वपूर्ण आंका जायेगा क्योंकि मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। मोटे अनुमान के मुताबिक इंदौर में दाऊदी बोहरा समुदाय की आबादी 35,000 के आस-पास है। इस आबादी का करीब 40 प्रतिशत हिस्सा शहर के उस पश्चिमी क्षेत्र में बसा है, जहां सत्तारूढ़ भाजपा का सियासी दबदबा है। दाऊदी बोहरा समुदाय के ज्यादातर स्थानीय लोग परंपरागत रूप से व्यापार-व्यवसाय से जुड़े हैं। 
PunjabKesari
सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन को प्रदेश सरकार ने राजकीय अतिथि का दर्जा दिया है। उनके इंदौर आने के बाद अलग-अलग सियासी नेताओं ने उनका स्वागत किया। इनमें लोकसभा अध्यक्ष व स्थानीय भाजपा सांसद सुमित्रा महाजन, प्रदेश के सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग और वरिष्ठ कांग्रेस नेता तथा रतलाम-झाबुआ क्षेत्र के लोकसभा सांसद कांतिलाल भूरिया शामिल हैं। 
PunjabKesari
इस बीच, दाऊदी बोहरा समुदाय के प्रवक्ता ने बताया कि सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन के शहर आगमन के दौरान सांघी ग्राउंड पर हजारों लोगों ने धर्मगुरु का गर्मजोशी से इस्तकबाल किया।प्रवक्ता के मुताबिक अपने संक्षिप्त उद्बोधन में सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन ने राष्ट्रीय स्वच्छता रैंकिंग में इंदौर के लगातार दूसरे साल अव्वल रहने पर शहरवासियों की तारीफ की। इसके साथ ही, दाऊदी बोहरा समुदाय के लोगों से अपील की कि वे अन्य समुदायों के लोगों से मिल-जुलकर रहें और एक अच्छे नागरिक के तौर पर देश की तरक्की में योगदान करें। 

प्रवक्ता ने बताया कि शहर में अपने 20 दिवसीय प्रवास के दौरान सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन धार्मिक प्रवचन देंगे। इसके साथ ही, तीन मस्जिदों का उद्घाटन करेंगे। प्रवक्ता के मुताबिक दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु के दीदार और उनके प्रवचन सुनने के लिये 40 से ज्यादा मुल्कों के तकरीबन 1.7 लाख लोगों के इंदौर पहुंचने की उम्मीद है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!