राहुल राफेल का मुद्दा समझना ही नहीं चाहते -निर्मला सीतारमण

Edited By shukdev, Updated: 23 Nov, 2018 08:22 PM

rahul rafael does not want to understand the issue nirmala sitharaman

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल विमान के विषय को जानबूझ कर समझना नहीं चाहते हैं या उनमें समझने की क्षमता नहीं है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता सीतारमण ने कहा कि सरकार कांग्रेस को राफेल से जुड़े...

भोपाल : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल विमान के विषय को जानबूझ कर समझना नहीं चाहते हैं या उनमें समझने की क्षमता नहीं है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता सीतारमण ने कहा कि सरकार कांग्रेस को राफेल से जुड़े हर सवाल का विस्तार से जवाब देना चाहती है और दे रही है लेकिन जिस प्रकार के प्रश्न राहुल गांधी पूछ रहे हैं, उससे लगता है कि वह जानबूझ कर इस विषय को समझना नहीं चाहते हैं या उनमें समझने की क्षमता नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को राफेल पर सवाल पूछने से पहले अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी से रक्षा खरीद प्रक्रिया को अच्छी तरह से समझना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी राफेल की बुनियादी कीमत और शस्त्रास्त्र से सुसज्जित विमान की कीमत के बीच अंतर नहीं कर पा रहे हैं। वह कहते हैं कि मनमोहन सिंह सरकार के समय के सौदे से मोदी सरकार के समय के सौदे की कीमत में अंतर है। लेकिन उनके समय तो कोई सौदा नहीं हुआ था। सौदे की बातचीत के क्रम में बुनियादी कीमत तय हुई थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता मनमोहन सिंह सरकार के समय तय बुनियादी कीमत की तुलना मोदी सरकार के समय शस्त्रास्त्र से सुसज्जित कीमत से कर रहे हैं। उनको अगर तुलना ही करना है तो बुनियादी कीमतों के बीच करें।

रक्षा मंत्री ने कहा कि संसद हो या न्यायालय सरकार सब प्रश्नों के उत्तर दे रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने रक्षा खरीद प्रक्रिया को भ्रष्टाचार एवं दलाली से मुक्त किया है और न्यायालय की पूरी गरिमा एवं समान का ध्यान रखते हुए हर बात उसे बता रही है। उन्होंने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के बीच राफेल का मुद्दा उठाने के कांग्रेस के फैसले पर हैरत व्यक्त करते हुए पलटवार किया और कहा कि कांग्रेस को राज्य में भाजपा के विरुद्ध कोई मुद्दा नहीं मिला तो वह केन्द्र के विषय उठाने लगी है। उन्होंने कहा कि राफेल अब केन्द्र का भी मुद्दा नहीं रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!