किसान की आत्महत्या के बाद दो दिन भूखा प्यासा बैठा था परिवार, SDM ने अपने हाथों से चाय बनाकर पिलाई

Edited By meena, Updated: 02 Jan, 2021 06:51 PM

sdm s generosity family met deceased farmer s wife

गुरुवार को कर्जे से दबे किसान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम सुसाइड नोट लिखकर खेत में फंदा लगा लिया। किसान ने सुसाइड नोट में लिखा कि मेरे अंग बेचकर कर्जा उतार देना। इसके बाद जब उसके घर की स्थिति पर एक नजर डाली तो हर किसी का दिल पसीज गया। किसान...

छतरपुर(राजेश चौरसिया): गुरुवार को कर्जे से दबे किसान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम सुसाइड नोट लिखकर खेत में फंदा लगा लिया। किसान ने सुसाइड नोट में लिखा कि मेरे अंग बेचकर कर्जा उतार देना। इसके बाद जब उसके घर की स्थिति पर एक नजर डाली तो हर किसी का दिल पसीज गया। किसान के घर की आर्थिक स्थिति बेहद खराब थी। किसान की मौत के बाद उसका परिवार दो दिन तक भूखा प्यासा बैठा रहा। जब इस बात की जानकारी छतरपुर जिला प्रशासन को लगी तो कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के निर्देशन में एसडीएम प्रियांशी भंवर मृतक के परिवार जनों से मिलने ग्राम मातगुआं पहुंची। जहां उन्होंने मृतक की पत्नी को सहायता राशि स्वरूप 25 हजार रुपए का चेक प्रदान किया और अपने हाथों से चाय बनाकर पिलाई।

the debt ridden farmer hanged in the field

मांतगुआं निवासी मुनेंद्र राजपूत के सुसाइड नोट से उसकी आर्थिक हालत का अंदाजा तो हो ही गया कि कुछ कोरोना वायरस ने तो कुछ फसल खराब होने के कारण उसकी आर्थिक हालात बेहद नाजुक थे। उपर से बिजली का बिल और अन्य कर्जे ने उसकी जिंदगी बदहाल कर दी।

PunjabKesari

जब बिजली विभाग उस पर कर्जा वापस करने का दबाव बनाने लगा तो किसान परेशान हो उठा। तनाव ऐसा कि उसे फंदे से झूलने पर मजबूर कर दिया। लेकिन किसान की मौत के बाद उसके परिवार की क्या हालत थी ये तो उनसे मिलकर ही पता चला। मुनेंद्र राजपूत की मौत से कुछ नहीं बदला दो दिन उसका परिवार भूखा प्यासा बैठा रहा।

PunjabKesari

ऐसे में छतरपुर एसडीएम को मामले की जानकारी लगी तो वे मृतक की पत्नी विनोबा को ढांढस बंधाने घर पहुंच गई। जहां उन्होंने पत्नी को खाने पीने के लिए मनाया एवं परिजनों से चाय बनवाकर अपने हाथों से पिलाई। उन्होंने शोक में डूबे परिवार के प्रति संवेदनायें व्यक्त करते हुए जमीन पर उनके साथ बैठकर उनके दुःख को बांटा एवं उनका मनोबल बढ़ाया और उनको विश्वास दिलाया कि इस दुःख की घड़ी में प्रशासन उनकी हर संभव मदद के लिए तैयार है। साथ ही परिवार को आश्वासन दिया कि वो अपने बच्चों के भविष्य की चिंता न करें प्रशासन की तरफ से पूरा सहयोग किया जाएगा। इस मौके पर मातगुआं थाना प्रभारी और राजस्व इंस्पेक्टर उपस्थित रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!