शिवराज होंगे मध्यप्रदेश के अगले CM! रात 9 बजे लेंगे शपथ

Edited By Vikas kumar, Updated: 23 Mar, 2020 04:37 PM

shivraj will be the next cm of madhya pradesh can take oath this evening

BJP हाईकमान ने MP के अगले मुख्यमंत्री के लिए शिवराज सिंह का नाम लगभग फाइनल कर दिया है। बताया जा रहा है कि विधायक दल की बैठक के बाद वे आज शाम 7 बजे शपथ ले सकते हैं। 20 मा....

भोपाल: BJP हाईकमान ने MP के अगले मुख्यमंत्री के लिए शिवराज सिंह का नाम लगभग फाइनल कर दिया है। बताया जा रहा है कि विधायक दल की बैठक के बाद वे आज रात 9 बजे शपथ ले सकते हैं। 20 मार्च को कमलनाथ के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए शिवराज ही सबसे मजबूत दावेदार थे। वे 2005 से 2018 तक लगातार 13 साल सीएम रह चुके हैं। इस दौरान उन्होंने तीन बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, Shivraj Singh Chauhan, BJP, Congress, Chief Minister Shivraj Singh Chauhan

शिवराज सिंह चौहान इस बार फिर सीएम बनते हैं तो मध्यप्रदेश के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि कोई लगातार चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगा। शिवराज के अलावा अब तक अर्जुन सिंह और श्यामाचरण शुक्ल तीन-तीन बार मुख्यमंत्री रहे हैं। इस बार शिवराज के साथ-साथ नरेंद्र सिंह तोमर और नरोत्तम मिश्रा के नामों की भी चर्चा थी। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि बीजेपी हाईकमान ने शिवराज सिंह का नाम फाइनल कर दिया है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, Shivraj Singh Chauhan, BJP, Congress, Chief Minister Shivraj Singh Chauhan

बता दें कि 15 सालों तक सत्ता में रहने के बाद बीजेपी सरकार 2018 के विधानसभा चुनाव में हार गई थी। इस हार के बाद शिवराज सिंह चौहान के राजनीतिक कैरियर पर भी सवाल खड़े होने लगे थे। कहा तो ये भी जाने लगा था कि शिवराज को केंद्र में भेजा जा सकता है लेकिन उन्होंने मध्य प्रदेश में ही रहने की इच्छा जताई। शिवराज हार के बाद भी प्रदेश में सक्रिय रहे, औऱ अब एक बार फिर वे मध्यप्रदेश क मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!