शादी के दूसरे दिन भाई के एक्सीडेंट का बहाना बनाकर दुल्हन ने की माइके जाने की जिद...हुआ ऐसा खुलासा कि उड़े सबके होश

Edited By meena, Updated: 24 May, 2024 03:20 PM

gang including robber bride arrested in damoh

शादी...वो लड्डू है जो खाए वो भी पछताए और जो न खाए वो भी...

दमोह (इम्तियाज़ चिश्ती) : शादी...वो लड्डू है जो खाए वो भी पछताए और जो न खाए वो भी...दमोह के हटा थाना क्षेत्र में भी एक युवक के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। जहां थोड़ी उम्र बीती तो वो शादी के लिए तरसने लगा। जैसे कैसे शादी भी हो गई। लेकिन शादी के दूसरे ही दिन उसकी दुल्हनिया भाई के एक्सीडेंट का कहकर माइके जाने की जिद करने लगी। लेकिन उसकी हरकतों से परिवार वालों को शक हो गया। उन्होंने पुलिस को बुलाया तो मामला शांत पड़ गया। लेकिन अगले ही दिन कुछ अंजान लोग उनके घर आए तो उनकी बातें सुनकर सबके होश उड़ गए। दूल्हे की शादी एक लड़की से नहीं बल्कि लुटेरी दुल्हन से हुई थी। जिसका काम ही कुंवारे लड़को को फंसाना और फिर सबकुछ लूट के फरार हो जाना ही था। हटा पुलिस ने एक महिला सहित 3 सदस्य गिरफ्तार किया हैं, जबकि 2 आरोपियों की तलाश अभी भी जारी है। 

PunjabKesari

फर्जी पहचान के दस्तावेज  बनाकर कभी तिवारी बनकर, तो कभी यादव और कभी लोधी बनकर शादी करने वाली जांचने में लुटेरी दुल्हन उमा लोधी बतायी जा रही। शादी के एक दो दिन बाद लुटेरी दुल्हन अपनी ससुराल से माल समेटकर फरार हो जाती थी । इसी तरह की लूट से हटा बड़े बाजार का निवासी नेमा परिवार लुटते लुटते बच गया । मध्यप्रदेश के दमोह जिले के हटा में बड़ा बाजार में नेमा परिवार में एक शादी बांदकपुर से सोमवार को संपन्न हुई। विवाह करने की जल्दबाजी में मुहुर्त का भी विचार नहीं किया गया और न ही लड़की के परिवार से संबंधित जानकारी ली गई और शादी कर दी गई शादी के बाद देर रात तक बहू के आने की खुशी में नाच गाना कर बहू का स्वागत किया।

PunjabKesari

दूसरे दिन मंगलवार को नाटकीय रूप से दुल्हन घर जाने की जिद करने लगी। परिजनों को दुल्हन के व्यवहार को देख कुछ आशंका हुई। इसके बाद जब दुल्हन ने अपनी सास से सोने के
आभूषण पहनने की ख्वाहिश जाहिर की तो परिजन समझ गए कुछ गड़बड़ है। जब बात नहीं बनी तो दुल्हन ने अचानक कहा कि उसके भाई का एक्सीडेंट हो गया है और उसकी मौत हो गई है। घर वालों से ससुराल पक्ष ने जानकारी लेने की बात कही तो बहू इनकार करने लगी तभी नेम परिवार को शक हुआ और पुलिस को सूचना दी।

PunjabKesari

मंगलवार रात पुलिस अधिकारी नेमा परिवार तक पहुंचे। दुल्हन के बयान दर्ज किए और कहा कि सुबह उसे उसके घर भेज दिया जाएगा। बुधवार सुबह इसी दुल्हन की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई कि इसने पांच दिन पहले 15 मई को कुम्हारी थाना के सगौनी गांव में भी एक शादी की है। शादी के प्रमाण लेकर सगौनी का पीड़ित युवक परिवार सहित हटा पुलिस थाने पहुंचा। एसडीओपी नीतेश पटेल ने पूरी घटना सुनी और नेमा परिवार की दुल्हन से महिला पुलिस की उपस्थिति में पूछताछ की तथा आधार कार्ड का मिलान किया तो उसमें उसका पता सतना का है जबकि आधार पोर्टल में उत्तर प्रदेश दिखाई दे रहा है, आधार में जाति तिवारी थी और उसने पांच दिन पूर्व सागौनी में यादव बनकर शादी की है। इस पूरे मामले में पुलिस को समझते देर नहीं लगी कि ये ठग गिरोह है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!