विजयवर्गीय ने शंकर लालवानी की शानदार जीत का श्रेय कांति बम को दिया, कह दी बड़ी बात

Edited By meena, Updated: 05 Jun, 2024 03:30 PM

the credit for the spectacular victory in indore goes to kanti bam vijayvargiya

इंदौर में भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी ने बंपर जीत हासिल कर एक नया रिकॉर्ड बनाया...

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर में भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी ने बंपर जीत हासिल कर एक नया रिकॉर्ड बनाया। कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर में लोकसभा चुनाव की जीत का श्रेय कांग्रेस प्रत्याशी रहे अक्षय कांति बम को दिया है। विजयवर्गीय ने कहा कि इंदौर को मिली पौने बारह लाख की जीत में अक्षय कांति बम का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। सांसद शंकर लालवानी के रिकॉर्ड को अब कोई तोड़ नहीं सकता, इसका श्रेय अक्षय कांति बम को जाता है।

PunjabKesari

विजयवर्गीय ने विश्व पर्यावरण दिवस पर इंदौर में एक सरकारी कार्यक्रम के मंच पर मौजूद बम को लोगों से मुखातिब कराते हुए कहा कि इंदौर में लालवानी को 11.75 लाख वोट के अंतर वाली रिकॉर्ड जीत मिलने में कारोबारी बम के ‘‘बहुत साहसिक निर्णय'' का भी योगदान है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि लालवानी इतने बड़े अंतर से जीते हैं कि उनके रिकॉर्ड को कोई तोड़ नहीं सकता। इसका श्रेय बम को ही है। (बम के लिए) एक बार फिर से तालियां बजा दीजिए।'' विजयवर्गीय ने कार्यक्रम के दौरान प्रदेश सरकार के ‘‘नमामि गंगे'' अभियान के तहत शहर की एक प्राचीन बावड़ी के पुनरुद्धार के अभियान की शुरुआत की।

बता दें कि अक्षय कांति बम को कांग्रेस ने इंदौर से उतारा था। लेकिन नामांकन वापसी के आखिरी तारीख को कांति बम ने नामांकन वापस ले लिया और भाजपा में शामिल हो गए। ऐसे में कांग्रेस का इंदौर में चुनाव लड़ना नामुमकिन हो गया। यही वजह रही कि विजयवर्गीय ने शंकर लालवानी की प्रचंड जीत का श्रेय कांतिबम को दिया है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी देशभर में सबसे ज्यादा मत हासिल करने वाले उम्मीदवार बने हैं। उन्होंने 12 लाख 26 हजार 751 वोटों से जीत हासिल की है। कलेक्टर आशीष सिंह ने उन्हें प्रमाणपत्र सौंपा है। इंदौर के इतिहास में पहली बार है कि कांग्रेस मैदान में नहीं है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!