'लोकसभा चुनाव' की तैयारियों में जुटा EC, बुलाई कलेक्टरों की बैठक

Edited By suman, Updated: 15 Jan, 2019 12:30 PM

election commission convened in preparations for lok sabha elections

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद अब लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। राजनीतिक दलों के साथ ही चुनाव आयोग भी तैयारियों में जुट गया है। मिली जानकारी के अनुसार, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने कलेक्टरों की बैठकें बुलाई...

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद अब लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। राजनीतिक दलों के साथ ही चुनाव आयोग भी तैयारियों में जुट गया है। मिली जानकारी के अनुसार, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी एल कांताराव ने कलेक्टरों की बैठक बुलाई है।  इससे पहले दो दिन चुनाव आयोग के साथ दिल्ली में बैठक हो चुकी है। अब 18 जनवरी को वे सभी कलेक्टर्स के साथ भोपाल में बैठक करके तैयारियों पर चर्चा करेंगे।

PunjabKesari


कलेक्टरों के इस बैठक में मतदाता सूची के साथ इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और वोटर वैयरीफायबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) पर फोकस रहेगा। कानून व्यवस्था को लेकर विधानसभा चुनाव के अनुभव के आधार पर आकलन किया जाएगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि एक जनवरी 2019 की स्थिति में मतदाता सूची को तैयार करने का काम पूरे प्रदेश में चल रहा है।

PunjabKesari


25 जनवरी तक नाम जुड़वाने, कटवाने और संशोधन के लिए दावे-आपत्ति ली जाएंगी। 22 फरवरी को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होगा। विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाता सूची में गड़बड़ी और ईवीएम मशीनों में खराबी की शिकायतें आई थी। जिसको लेकर राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाये थे| इन सभी बातों को ध्यान में रखकर लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने के लिए कलेक्टरों को निर्देश दिए जाएंगे। कलेक्टरों के साथ बैठक में ईवीएम और वीवीपैट के मुद्दे पर चर्चा होगी।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!