MP News: लहसुन चोरी के डर से बंदूक लेकर किसान कर रहे फसलों की रखवाली, खेतों में लगाए सीसीटीवी..

Edited By Himansh sharma, Updated: 23 Feb, 2024 05:56 PM

farmers sitting in the fields with guns in fear of garlic being stolen

हसुन के लगातार बढ़ रहे दाम अब किसानों के लिए फायदे का सौदा भी साबित हो रहे हैं।

उज्जैन। लहसुन के लगातार बढ़ रहे दाम अब किसानों के लिए फायदे का सौदा भी साबित हो रहे हैं। लहसुन के दामों को देखकर अब चोरों की नजर भी लहसुन के खेतों पर है। उज्जैन के मंगरौला गांव के किसान लहसुन चोरी होने के डर से बंदूक लेकर अपने खेतों पर बैठ गए हैं और लहसुन के खेतों पर नजर बनाए हुए हैं। इसके साथ ही किसानों ने सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए हैं। जिससे सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में लहसुन के खेत 24 घंटे रहेंगे।

PunjabKesari
लहसुन के दाम बढ़ गए तो उज्जैन के खाचरोद तहसील क्षेत्र के गांव कलालिया में किसान संजय शाह के खेत से लहसुन चोरी हो गया था जिसके बाद अब किसान अपने खेतों में बंदूक लेकर बैठे हैं। इसके साथ ही किसानों ने अपने खेत में कुत्ते भी छोड़ रखे हैं। ताकि अगर कोई खेत में घुसे तो कुत्ते उस पर हमला कर दें।

PunjabKesari
किसानों ने कहा कि लहसुन की फसल पूरी तरह से तैयार है , चोरों के डर के कारण यहां पर हम मौजूद रहते हैं। किसानों का कहना है कि लहसुन का दाम बहुत ज्यादा बढ़ गया है इसलिए अब चोरों की नजर भी लहसुन के खेत पर है। इस कारण यहां पर हम चौकीदारी कर रहे हैं और सीसीटीवी कैमरे भी लगा रखे हैं। गीला लहसुन 15 हजार रुपए क्विंटल और सूखा लहसुन 40 हजार रुपए क्विंटल तक बिक रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!