बाप-बेटे मिलकर बाजार में बेचते थे नकली सेनिटाइजर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Edited By Vikas kumar, Updated: 29 May, 2020 05:04 PM

father and son used to sell fake sanitizers in the market police arrested

कोरोना महामारी के बीच सेनिटाइजर की मांग बढ़ती ही जा रही है, जिसको लेकर अब मिलावटी सेनिटाइडर बनाने वाले भी सक्रिय हो गए हैं, ब्रांडेड नाम से मिलावट, नकली सेनिटाइजर बेंच रहे हैं। ऐसा ही एक मामला भोपाल की अरेरा कॉलोनी ...

भोपाल: कोरोना महामारी के बीच सेनिटाइजर की मांग बढ़ती ही जा रही है, जिसको लेकर अब मिलावटी सेनिटाइडर बनाने वाले भी सक्रिय हो गए हैं, ब्रांडेड नाम से मिलावट, नकली सेनिटाइजर बेंच रहे हैं। ऐसा ही एक मामला भोपाल की अरेरा कॉलोनी से सामने आया है। जहां पुलिस ने नकली सेनिटाइडर बनाने वाले गिरोह को पकड़ा है। दोनों आरोपी बाप बेटे हैं और ये तब गिरफ्त में आए जब इनका मिलावटी सैनिटाइजर बाजार में पहुंच चुका था। 

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, fake sanitizer, father and son arrested, police, Bhopal News, Punjab Kesari

बताया जा रहा है कि राजधानी भोपाल के अरेरा कॉलोनी में रहने वाले मनु गुप्ता ने हनुमानगंज थाने में शिकायत की थी कि उसकी कंपनी के नाम से ऋषभ नाम का शख्स नकली सेनिटाइजर बेच रहा है। शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।  

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, fake sanitizer, father and son arrested, police, Bhopal News, Punjab Kesari

कंपनी के असली मालिक मनु गुप्ता ने आरोपी बनकर सेनिटाइजर की खेप ऑर्डर की, जिसके बाद आरोपी ने 5 पांच लीटर के दो अलग अलग सेनिटाइजर से भरे केन लेकर आया। लेकिन जब मनु ने सेनिटाइजर को चेक किया तो वह नकली निकला। इसके बाद जब मनु ने आरोपी से सवाल किए तो वह वहां से भाग खड़ा हुआ। जिसके बाद मनु ने हनुमानगंज थाने में इसकी शिकायत दर्ज करवाई। मनु कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने ऋषभ को पुराना बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार कर लिया। वहीं जब पुलिस ने मामले को लेकर आरोपी से पूछताछ की तो उसने बताया कि 10-12 दिन पहले वो और उसके साथी बाजार से हैंड सेफ कंपनी के असली सेनेटाइजर की 5 केन खरीद कर लाए थे। इसके बाद लांबा खेड़ा क्षेत्र से 5 लीटर की प्लास्टिक की 84 केन खरीदीं, और इसमें असली सेनिटाइजर में पानी मिलाकर उन्होंने अपना मिलावटी सेनिटाइजर तैयार कर लिया। जिसे उन्होंने बाजार में 400 से 500 रुपए के भाव से बेच दिया। बता दें कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उनका नकली माल बरामद कर लिया है। वहीं आरोपी पिता अभी फरार बताया जा रहा है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!