डॉक्टर की गलती से गई मासूम की आंखों की रोशनी, बेटे को लेकर दर-दर की ठोकर खा रही मां

Edited By meena, Updated: 06 Aug, 2020 06:23 PM

innocent eyesight lost due to doctor s mistake in gwalior

ग्वालियर में डॉक्टर की लापरवाही के चलते 12 साल के मासूम की जिंदगी में हमेशा के लिये अंधेरा छा गया है। दरअसल मासूम गौरव एक दिन अचानक बीमार पड़ गया जिसके बाद उसकी मां ने उसे इलाज के लिए कमला राजा बाल्य चिकित्सालय में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने उसका...

ग्वालियर(अंकुर जैन): ग्वालियर में डॉक्टर की लापरवाही के चलते 12 साल के मासूम की जिंदगी में हमेशा के लिये अंधेरा छा गया है। दरअसल मासूम गौरव एक दिन अचानक बीमार पड़ गया जिसके बाद उसकी मां ने उसे इलाज के लिए कमला राजा बाल्य चिकित्सालय में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू किया। जांच में उसे दिमाग में गंभीर बीमारी होना बताया गया। इस बीमारी के इलाज के लिए कमलाराजा अस्पताल के डॉक्टर ने उसके दिमाग का ऑपरेशन किया लेकिन ऑपरेशन के तुरंत बाद गौरव की दुनिया बिल्कुल बदरंग हो गई उसकी आंखों की रोशनी हमेशा हमेशा के लिए चली गई।
PunjabKesari

अपने मासूम की आंखों की रोशनी चले जाने की सूचना लगने पर उसकी मां के पैरों तले जमीन खिसक गई उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि जो गौरव छोटी सी बीमारी के इलाज के लिए अंचल के सबसे बड़े अस्पताल कमलाराजा महिला एवं बाल्य चिकित्सालय में एडमिट किया इस उम्मीद से कि गौरव ठीक होकर फिर से अपनी खुशहाल जिंदगी जीएगा और अपने सपने साकार करेगा लेकिन इलाज ने तो गौरव और उसकी मां की दुनिया ही बदरंग कर दी। बता दें कि गौरव की मां अपने पति को पहले ही गवा चुकी हैं उन्हें यह उम्मीद थी कि गौरव उनकी गरीबी और बुढ़ापे का सहारा बनेगा लेकिन अब गौरव को खुद अपने मां के सहारे की पल-पल जरूरत है गौरव भी रोते हुए उस डॉक्टर को बार-बार याद कर रहा है जिसके इलाज से मासूम का जीवन हमेशा के लिये तबाह हो गया। वहीं अब मजबूर मां अपने मासूम बेटे को लेकर इस उम्मीद से दर-दर भटक रही हैं कि कोई उसके बेटे की आंखों की लौटाने में उसकी मदद करेगा।
PunjabKesari
इसी तारतम्य में गौरव की मां ने कैबिनेट मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर से अपने बेटे के लिए मदद की गुहार लगाई है। वहीं कैबिनेट मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने गौरव की मां को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है, उन्होंने दोषी डॉक्टर के खिलाफ भी कड़ी कार्यवाई किये जाने की बात कहीं है। दूसरी तरफ गौरव का इलाज करने वाले डॉक्टर ने अपनी लापरवाही और गलती छुपाने के लिए है गौरव के इलाज से जुड़े सभी पर्चों को छुपा लिया, जब पीड़िता ने इलाज से जुड़े दस्तावेज मांगे तो डॉक्टर ने डरा धमका कर वहां से चलता कर दिया। बेचारी बेबस मां वहां से डॉक्टर की धमकी खाकर वापस चली आई लेकिन उसे उम्मीद है कि शायद उसकी बेटी की आंखें सही इलाज से वापस आ सकती है इसके लिए वह सब जगह गुहार लगाती फिर रहीं हैं, लेकिन इस बीच सवाल यह उठता है कि आखिर गौरव के साथ हुए इस हादसे के पीछे कौन जिम्मेदार है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!