सत्र से पहले पटवारी ने दिखाए तेवर! कोरोना से मौत के आंकड़े जुटाकर सदन में बोलेंगे सरकार पर हमला

Edited By meena, Updated: 22 Jul, 2021 02:40 PM

jeetu patwari s big statement before the monsoon season

विधानसभा मानसून सत्र से पहले पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना से मरने वालों की जानकारी जुटाकर सदन में पेश करेंगे और सरकार के सामने सच लाएंगे। इसके साथ ही दावा किया है कि प्रदेश में 2023...

इंदौर(सचिन बहरानी): विधानसभा मानसून सत्र से पहले पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना से मरने वालों की जानकारी जुटाकर सदन में पेश करेंगे और सरकार के सामने सच लाएंगे। इसके साथ ही दावा किया है कि प्रदेश में 2023 नवबंर के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ होंगे और इंदौर में निकाय चुनाव में हर स्थिति में महापौर संजय शुक्ला ही होंगे।

PunjabKesari

दरअसल, कोविड योद्धा समिति के तहत कार्यकर्ता अपने अपने क्षेत्रों में जाकर कोरोना से मृत हुए लोगों की जानकारी जुटा रही है और इसी सिलसिले में आज ब्लॉक स्तर के कार्यकर्ताओं को भी बैठक में बुलाकर जिम्मेदारी सौंपी गई। इसी दौरान पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने दावों के साथ ही प्रदेश और केंद्र सरकार पर सवाल उठाए। पूर्व मंत्री ने कहा कि सीएम शिवराज ने प्रदेश को कर्जे में लाकर खड़ा कर दिया है  इस बात को वे कई बार विधानसभा में उठा चुके है। उन्होंने कहा शिवराज सरकार पर इतना कर्ज है कि मध्यप्रदेश के कुल बजट में विकास के लिए पैसा नहीं बचेगा। प्रदेश के समृद्ध और आत्मनिर्भर बनाने की बात थी लेकिन शिवराज सरकार ने प्रदेश को कर्जदार बना दिया। उन्होंने तल्ख तेवर दिखाते हुए कहा कि शिवराज ने प्रदेश बेचने का काम किया तो मोदी ने देश बेचने का काम किया। वही प्रदेश में फरलो योजना लागू किये जाने को लेकर कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने कहा कि ये सरकार ने बार बार बताया है कि कैसे भी बेरोजगारी बढाएंगे और जितनी भी स्किम आती है उसका मूल उद्देश्य होता है सरकार अपनी जिम्मेदारियो से बचे। जो सरकार ऐसा करती है वो किसी भी प्रदेश का भला नहीं चाहती है। जिनके पास पहले से जॉब नहीं है वो लोग कहां जाएंगे इस सवाल को उठाते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि सीएम ने एक माह पहले बयान दिया था कि 1 लाख लोगों को 1 महीने में रोजगार मिलेगा। सरकार 1 लाख नहीं 1 हजार ही लोगों को बता दे उनको उन्होंने जॉब दिया है।

PunjabKesari
इसके अलावा पूर्व मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने कभी राम मंदिर का विरोध नहीं किया बल्कि कांग्रेस ने तो कहा था सहमति से या कोर्ट के निर्णय पर मंदिर निर्माण किया जाए और मंदिर निर्माण को लेकर कांग्रेस ने खुशी भी जताई है। वही उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह ने कभी नहीं कहा कि कांग्रेस धारा 370 वापस लाएगी। वहीं देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेस इसका समर्थन करती है। उन्होंने कहा जनसंख्या नियंत्रण कांग्रेस पार्टी का मोटिव तब आरएसएस ने विरोध किया था। जनसंख्या नियंत्रण का इंदिरा जी कानून लाई थी तब बीजेपी और अटल जी विरोध कर रहे थे। वही मध्यप्रदेश में दो बच्चों का कानून दिग्विजयसिंह की सरकार लाई थी जबकि बीजेपी ने उसको समाप्त कर दिया।

PunjabKesari

इधर, कोरोना को लेकर पूर्व मंत्री ने कहा कि प्रदेशभर से कांग्रेस कोरोना से जान गंवाने वालो की जानकारी जुटाकर सच्चाई अगले कुछ दिनों में लाएगी जिसमे आंकड़े हर जगह से जुटाए जाएंगे।वहीं विधायक संजय शुक्ला ने भी कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान वो सड़क पर उतरे थे और प्रशासन और बीजेपी नेता रेसीडेंसी में चाय पी रहे थे। उन्होंने कहा कि उनकी विधानसभा में करीब 10 हजार लोगो की जान कोविड के चलते गई है। वही इंदौर करीब 1 लाख लोगों ने जान गंवाई होगी। उन्होंने निकाय चुनाव के किसी भी प्रणाली से लड़ने का ऐलान करते हुए ये भी जता दिया कि अगले इंदौर के अगले महापौर की जिम्मेदारी संभालने के लिए वे तैयारी कर रहे है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!