दमोह नगरपालिका पर लगे गंभीर आरोप, खुद कचरा फैलाकर काट रहे अस्पताल का जुर्माना! वीडियो Viral

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 27 Sep, 2021 01:27 PM

serious allegations against damoh municipality

दमोह नगरपालिका आजकल अस्पतालों से निकलने वाले गंदे बायो मेडिकल कचरे को लेकर काफी सक्रिय है। लेकिन कभी-कभी अधिकारियों का ओवर कॉन्फिडेंस खुद पर ही भारी पड़ जाता है। ऐसा ही हुआ है। दमोह में निजी अस्पताल से निकलने वाले बायो मेडिकल कचरे को लेकर अस्पतालों...

दमोह (इम्तियाज चिश्ती): दमोह नगरपालिका आजकल अस्पतालों से निकलने वाले गंदे बायो मेडिकल कचरे को लेकर काफी सक्रिय है। लेकिन कभी-कभी अधिकारियों का ओवर कॉन्फिडेंस खुद पर ही भारी पड़ जाता है। ऐसा ही हुआ है। दमोह में निजी अस्पताल से निकलने वाले बायो मेडिकल कचरे को लेकर अस्पतालों पर नगरपालिका चलानी कार्रवाई कर रही है। इसी बीच दमोह नगर की पसारी अस्पताल पर भी नगरपालिका  के अधिकारियों ने बायो मेडिकल बेस्ट कचरा खुले में फेंकने पर टीम ने दबिश दी। जिसका नेतृत्व किया नगरपालिका में पदस्थ विकास तिवारी ने  मौके पर पाए कचरे को देख चालान काटने की बात कही। लेकिन यहां नगरपालिका खुद उल्टा फस गई।

PunjabKesari,  Madhya Pradesh, Damoh, Municipality, Garbagecart, CCTV, Viral video

दरअसल दमोह नगरपालिका के अधिकारी जो कचरा निजी अस्पताल का बता रहे थे। वो कचरा यहां नगरपालिका खुद फिंकवाता है। नगरपालिका का सरकारी वाहन आकर अस्पताल के पीछे यहां वहां से कचरा लेकर खाली कर जाता है। ये बात तब सामने आई जब अधिकारियों के दल ने कचरा देखकर अस्पताल पर जुर्माना ठोकने की बात कही। इस पर डॉ जलज पसारी ने पूरी टीम के सामने नगरपालिका की लापरवाही CCTV कैमरे के वीडियो फुटेज के माध्यम से सबके सामने ला दी।

PunjabKesari,  Madhya Pradesh, Damoh, Municipality, Garbagecart, CCTV, Viral video

इतना ही नही वहां मौजूद अधिकारियों के सामने नगरपालिका की गाड़ी का वीडियो दिखाने के साथ-साथ लिखित आवेदन भी दिखा दिया, जो अस्पताल संचालक पहले भी दे चुका था। नगरपालिका में कचरे की शिकायत को लेकर उसमें साफ-साफ लिखा था, की नगरपालिका सालों से हमारे अस्पताल के पीछे कचरा जमा कर रही है, और सारे शहर का गंदा कचरा नगरपालिका के वाहन यहां छोड़ जाते है। अस्पताल के पीछे दमोह नगरपालिका का वाहन और हाथ ठेले से यहां कचरा जमा किया जाता है, वो भी बीच रिहायशी क्षेत्र में जहां गली मोहल्ला में संक्रमण फैलने का ज्यादा ख़तरा है। वहीं जब यहां अधिकारियों ने अस्पताल को नोटिस देने की बात कही तो अधिकारियों की यहां एक ना चली, और वीडियो देखकर बेरंग लौटने पर मजबूर हो गए।

PunjabKesari,  Madhya Pradesh, Damoh, Municipality, Garbagecart, CCTV, Viral video

वहीं जब कार्रवाई करने गए नगरपालिका के अधिकारी विकास तिवारी से हमने बात करनी चाही तो जनाब की बोलती तो बंद हुई ही, बल्कि गोलमोल जबाब देते हुए उठ खड़े हुए। यूं तो नगरपालिका दमोह में स्वच्छता का दम भर्ती दिखाई देती फिर रही है और यहां खुद नगरपालिका की गाड़ी से बीच सिटी में शहर भर का कचरा जमा किया जा रहा है। वहीं जब इस विषय के बारे में मुख्य नगरपालिका अधिकारी निशिकांत शुक्ला को बताया तो उन्होंने अस्पताल संचालक पर झूठ बोलने की बात कही। वे यही नहीं रुके, उन्होंने नगरपालिका सीएमओ ने ना सिर्फ वीडियो फुटेज को झुठलाया, बल्कि निजी अस्पताल प्रशासन को देख लेने की बात कही ,और कहा कि ऐसा है तो चालान काटकर ही रहेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!