अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई में खराबी आने से 5 की मौत, परिजनों ने जमकर किया हंगामा

Edited By meena, Updated: 23 Apr, 2021 01:44 PM

5 died due to malfunction in oxygen supply in hospital

उखरी रोड स्थित गैलेक्सी अस्पताल में देररात उस समय भगदड़ की स्थिति बन गई जब ऑक्सीजन सिलेंडर में खराबी आने से 5 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे की जानकारी जब पुलिस को लगी तो मौके पर 5 थानों का पुलिस बल पहुंच गया। पुलिस ने देररात आनन-फानन में सिलेंडर में...

जबलपुर(विवेक तिवारी): उखरी रोड स्थित गैलेक्सी अस्पताल में देररात उस समय भगदड़ की स्थिति बन गई जब ऑक्सीजन सिलेंडर में खराबी आने से 5 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे की जानकारी जब पुलिस को लगी तो मौके पर 5 थानों का पुलिस बल पहुंच गया। पुलिस ने देररात आनन-फानन में सिलेंडर में आई खराबी को ठीक कराते हुए अस्पताल की व्यवस्थाएं शुरू कराई। इधर पुलिस ने जब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फोन पर मामले की सूचना देनी चाहिए परंतु किसी ने फोन नहीं उठाया।

PunjabKesari

पहले एक मरीज ने दम तोड़ा
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार गैलेक्सी अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर खराबी आने से सबसे पहले एक मरीज की जान गई। इसकी खबर मृतक के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन को दी थी जिम्मेदार मरीज की मौत को स्वाभाविक मान रहे थे इसके बाद अस्पताल में भर्ती 4 अन्य मरीजों ने भी दम तोड़ दिया।

PunjabKesari

अस्पताल में 50 मरीज भर्ती थे, सभी की जा सकती थी जान
बताया जा रहा है कि अस्पताल में 50 मरीज भर्ती थे और अचानक से सिलेण्डर में आई खराबी से अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। समय रहते हुए सिलेंडर का सुधार कार्य नहीं होता तो 50 मरीजों की जान जा सकती थी।
5 थानो की पुलिस पहुंची
बताया जा रहा है कि घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस के वॉयरलैस में प्रसारित हुई तो गढ़ा,अधारताल, लार्डगंज, विजयनगर, कोतवाली थाने का बल मौके पर पहुंच गया। मौके पर ही पहुंची पुलिस को देकर मृतक के परिजनों ने जमकर हंगामा किया और अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया। परिजनों का कहना था कि अस्पताल के ऑक्सीजन सिलेंडर थे झूठा ही सिलेंडर में खराबी होने की बात कही गई।

PunjabKesari

शिकायत पर जांच शुरू
परिजनों की शिकायत पर लार्डगंज पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी ने बताया कि ऑक्सीजन की कमी के कारण अस्पताल में 5 लोगों की मौत हुई है जिनके परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई जिसकी जांच जारी है।
माइक्रो सिलेण्डर में खराबी आने से हुआ हादसा
एसडीएम ऑक्सीजन सिलेण्डर प्रभारी अनुराग तिवारी ने बताया कि गलैक्सी अस्पताल में जो घटनाक्रम हुआ है जिसमें 5 लोगों की मौत हुई है। अस्पताल के आतंरिक ऑक्सीजन वितरण प्रणाली की गड़बड़ी प्रथम दृष्टया सामने आई है। माइक्रो सिलेण्डर होता है वह खराब हो गया था जिसके 20 मिनिट ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं हो पाई इससे यह हादसा हुआ। तिवारी ने बताया कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी न रहे इसलिए पहले ही 45 सिलेंडर दिए जा चुकें हैं।

PunjabKesari

जांच कमेटी बनाई है
कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच कमेटी कठित की गई है जिसमें एसडीएम साहिद खान, अनुराग तिवारी को नियुक्त किया गया है। जांच रिपोर्ट में जो तथ्य सामने आएंगे प्रशासन विधिसंवत कार्रवाई करेगा।
पुलिस कर रही जांच
पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि रात में जैसे ही सूचना मिली कि गैलेक्सी अस्पताल में 5 लोगों की मौत हुई है। थानों का बल भेजकर स्थिति को नियंत्रण में लिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!