उत्तराखंड हादसे में MP के चार युवक गायब, CM शिवराज बोले- हम उन्हें सुरक्षित वापस लाएंगे...

Edited By meena, Updated: 09 Feb, 2021 06:19 PM

four youths of mp missing in uttarakhand accident

उत्तराखंड में ग्लेशियर तबाही के दौरान लापता कुछ लोगों में शिवपुरी के चार युवक भी लापता बताए जा रहे हैं। हादसे में गायब चारों युवकों के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हैं। वे शासन प्रशासन से युवकों को ढूंढने की गुहार लगा रहे हैं और उनकी सलामती की दुआ...

शिवपुरी(भूपेंद्र शर्मा): उत्तराखंड में ग्लेशियर तबाही के दौरान लापता कुछ लोगों में शिवपुरी के चार युवक भी लापता बताए जा रहे हैं। हादसे में गायब चारों युवकों के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हैं। वे शासन प्रशासन से युवकों को ढूंढने की गुहार लगा रहे हैं और उनकी सलामती की दुआ कर रहे हैं। वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर सुरक्षित वापसी की कामना की है और परिजनों को ढांढस बंधाया है। बता दें कि उत्तराखंड में चमोली अंतर्गत जहां विगत दिवस ग्लेशियर टूटकर तबाही हुई है, वहीं ऋषिकेश पावर प्लांट तैयार किया जा रहा था। अचानक आये सेलाव में करोड़ों का यह प्लांट बह गया। कई मजूदरों के भी बहने की खबर मिली थी। शिवपुरी के चार युवकों के इस हादसे में शामिल होने कि खबर तब सामने आई है।

PunjabKesari

दरअसल, जिस ओम मेटल कम्पनी के लिए यह चार युवक ऋषिकेश पॉवर प्लांट में काम करने गए थे उस कम्पनी ने परिवारजनों को दस्तावेज लेकर देहरादून बुलाया। कम्पनी के द्वारा फोन पर सूचना मिलने के बाद 4 लोगों के परिजनों में घबराए हुए हैं और लगातार प्रशासन से अपने परिजनों की सलामती और सूचना के लिए फरियाद कर रहे हैं मगर शिवपुरी जिला प्रशासन ने अब तक इन पीड़ित परिवारों की कोई सुध नहीं ली है आलम यह है कि प्रशासन की उदासीनता के चलते संबंधित परिवारों के लोग खुद किराए का वाहन लेकर देहरादून के लिए निकल गए हैं। ऐसा नहीं है कि प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं थी। घटना के बाद ही जैसे ही परिजनों को पता चला तो उन्होंने सतनवाड़ा और नरवर थाने पर इस संबंध में सूचना भी दी। परंतु प्रशासन ने जब कोई कार्रवाई शुरू नहीं की तो परिजन खुद एकत्रित होकर किराए का वाहन लेकर गुम लोगों को ढूंढने उत्तराखंड रवाना हो गए हैं। गायब हुए चारों लोग शिवपुरी जिले के नरवर के दो ग्रामों के रहने वाले हैं जो ऋषिकेश पावर प्लांट के निर्माणकार्य  में जुटे हुए थे। दो व्यक्ति नरवर थाना क्षेत्र  अंतर्गत के है तो वही दो व्यक्ति धमनक ग्राम पंचायत के हैं। जिनका कोई सुराग न लगने के बाद परिजन फिक्रमंद हो गए।

PunjabKesari

युवकों से नहीं हो रहा संपर्क
परिजनों के अनुसार भानु प्रताप सिकरवार और चचेरा भाई गजेंद्र सिंह पबैया, सोनू नरवरिया और राकेश नरवरिया चमोली के प्लांट में बेल्डर थे। देहरादून से कम्पनी के फोन आने के बाद परिजन चमोली रवाना हो गए हैं। 

PunjabKesari

प्रशासन को सूचना के बाद भी नहीं मिली मदद
पीड़ित परिवारों ने बताया कि जैसे ही उन्होंने टीवी पर खबर देखी तो सबसे पहले उन्हें अपने परिजनों की चिंता हुई जो ओम मेटल कंपनी में वेल्डिंग का काम करने के लिए ऋषिकेश पावर प्लांट में कार्य कर रहे थे इसके बाद धमकन गांव का ही एक अन्य व्यक्ति जो ऋषिकेश पावर प्लांट से 150 किलोमीटर दूर काम कर रहा था उसने जानकारी दी इसके बाद उन्होंने सतनवाड़ा और नरवर थाना में इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी परंतु 24 घंटे बीत जाने के बाद भी जब किसी प्रकार की कोई सहायता उन्हें नहीं मिली तो खुद ही किराए से वाहन करके अपने परिजनों को ढूंढने निकल गए हैं प्रशासन का यह रवैया निंदनीय बताया जा रहा है हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि जिन लोगों के गुम होने की जानकारी दी जा रही है वह किसी दुखद घटना का शिकार हुए हैं अथवा नहीं। परंतु उक्त चारों लोगों के मोबाइल पर किसी प्रकार का संपर्क ना होना परिजनों की चिंता को बढ़ा रहा है।

PunjabKesari

कैसे पहुंचे उक्त युवक ऋषिकेश पावर प्लांट पर
ग्लेशियर टूटने की घटना में भानु प्रताप सिकरवार, गजेंद्र सिंह पवैया, सोनू नरवरिया और राकेश नरवरिया उक्त चारों युवक पूर्व में जब नरवर क्षेत्र में मणिखेड़ा डैम का काम चल रहा था तो वहां पर काम करते थे। उसी समय कंपनी के लोगों के संपर्क में आने के बाद जब ऋषिकेश पावर प्लांट का काम चालू हुआ तो इन्हें वहां पर वेल्डिंग के काम के लिए बुला लिया गया। परंतु विगत दिवस हुई ग्लेशियर टूटने की घटना के बाद उन चारों युवकों का कोई पता नहीं चल रहा है।

PunjabKesari

क्या है पारिवारिक स्थिति
ऋषिकेश पावर प्लांट में काम करने गए राकेश नरवरिया पुत्र मेहताब सिंह उम्र 35 साल के दो बच्चे हैं जिनमें एक लड़का और एक लड़की शामिल है। सोनू लोधी पुत्र सिकंदर लोदी उम्र 26 साल है सोनू की दो बहने हैं जिनकी अभी शादी नहीं हुई है। ऐसी स्थिति में परिवार भारी मानसिक तनाव में है।

वही ग्लेशियर टूटने की घटना में गायब बताए जा रहे भानु प्रताप सिंह सिकरवार के घर में तीन लड़की और एक मासूम लड़का है जिनकी परवरिश और पढ़ाई लिखाई के पूरी जिम्मेदारी भानु प्रताप के ऊपर ही थी। वही गजेंद्र सिंह पवैया के परिवार में एक 4 साल और 7 साल की दो मासूम बच्चियां है। जिनकी जिम्मेदारी का खर्चा उठाने के लिए ही यह लोग ऋषिकेश पावर प्लांट में काम करने के लिए देहरादून गए हुए थे।

वहीं अब सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए परिजनों को ढांढस बंधाया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि उत्तराखंड के चमोली में हुए हादसे में शिवपुरी के चार युवकों के लापता होने का समाचार मिला है। हम उनकी सुरक्षित वापसी के लिए सतत उत्तराखंड सरकार के संपर्क में हैं। मैं उन सभी युवकों के परिवार के साथ हूं और ईश्वर से उनकी सकुशल वापसी के लिए प्रार्थना करता हूं।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!