पवन अहलूवालिया के दो सीमेंट प्लांट पर IT और GST की रेड, 17 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी पकड़ी

Edited By meena, Updated: 13 Aug, 2020 01:26 PM

it and gst raid on two cement plants of pawan ahluwalia

मध्य प्रदेश के सतना जिले में टैक्स चोरी का एक बड़ा मामला सामने आया है। जहां केजेएस सीमेंट के मालिक पवन अहलूवालिया के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान अब तक 17 करोड़ से ज्यादा की कर चोरी, साढ़े सात करोड़ से ज्यादा की रकम का नगद व्यापार करना पाया गया और 52...

सतना: मध्य प्रदेश के सतना जिले में टैक्स चोरी का एक बड़ा मामला सामने आया है। जहां केजेएस सीमेंट के मालिक पवन अहलूवालिया के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान अब तक 17 करोड़ से ज्यादा की कर चोरी, साढ़े सात करोड़ से ज्यादा की रकम का नगद व्यापार करना पाया गया और 52 लाख का कैश बरामद हुआ है। इसके बाद केजेएस सीमेंट कंपनी के मालिक पवन अहलूवालिया फरार हो चुके है। हालांकि कंपनी के चीफ वाइस प्रसिडेंट केएस सिंघवी को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। यह छापेमारी पांच अगस्त से की जा रही है जो अभी भी जारी है। इस कार्रवाई में ईडी ,इनकमटैक्स के साथ साथ जीएसटी विभाग जांच कर रहा।
PunjabKesari
बताया जा रहा है कि केजेएस सीमेंट के मालिक पवन अहलूवालिया के जहां 5 अगस्त को छापेमारी हुई थी लेकिन जांच में सहयोग न करने पर जीएसटी की टीम ने पुलिस बल का सहारा लिया और घर को अपने कब्जे में ले रखा है। विभाग ने उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की जिसमें बांधवगढ कालोनी में बने आलीशान भवन, मैहर में स्थित केजेएस सीमेंट प्लांट पर कार्रवाई की।
PunjabKesari
इसके साथ ही फैक्टरी मालिक पवन अहूवालिया के करीबी प्रदीप अरोरा और बब्बल केडिया और सीमेंट फैक्ट्री के प्रशासक बीके त्रिपाठी के आवास पर छापेमारी कर जरूरी दस्तावेज जब्त किए है, जिनकी जांच जारी है।
PunjabKesari
कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार वाइस प्रेसिडेंट को 25 तारीख तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। वहीं जीएसटी विभाग की टीम गिरफ्तार वाइस प्रसिडेंट को लेकर जबलपुर जा सकती है। डीजी जीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि केजेएस सीमेंट ने दो राज्यों में यह टैक्स चोरी की है। टीम ने मैहर, सतना के साथ इलाहाबाद, कुशीनगर, आगरा, कानपुर और दिल्ली में भी कार्रवाई की।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!