MP: बछड़े का कटा सिर मंदिर में फेंका, हिंदू संगठनों ने किया बंद का ऐलान, तनाव का माहौल

Edited By meena, Updated: 14 Jun, 2024 01:39 PM

mp calf s severed head thrown in temple atmosphere tense

रतलाम जिले के जावरा शहर में शरारती तत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की है...

रतलाम (समीर खान): रतलाम जिले के जावरा शहर में शरारती तत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की है। यहां देर रात एक मंदिर में गाय के बछड़े का कटा हुआ सिर फेंक दिया। जैसे ही घटना की सूचना हिंदू संगठनों को लगी तो वे भडक़ गए और जावरा बंद करवाते हुए आरोपियों को पकड़ने की मांग की है। मौके की नजाकत को देखते हुए शहर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इस घटनाक्रम से नाराज लोगों ने सुबह-सुबह खुल रही दुकानों को वापस बंद करवाया और फोरलेन पर जाम की कोशिश भी की। इसी बीच घंटाघर पर ज्ञापन देने की तैयारी करते हुए पूरे शहर में मार्च भी निकाला। हिन्दू संगठनों ने चेतावनी दी है कि यदि 24 घंटे के अंदर ऐसी हरकत करने वाले आरोपियों को नहीं पकड़ा गया तो वे अनिश्चिकाल के लिए जावरा बंद करवाएंगे। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिले से वरिष्ठ अधिकारी भी जावरा पहुंच गए हैं।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक, शहर के जगनाथ महादेव मंदिर परिसर में शरातती तत्वों ने माहौल खराब करने के उद्देश्य से गाय के बछड़े का कटा हुआ सिर फेंककर चले गए। रात में किस समय फेंका यह तो पता नहीं चला, लेकिन पूजा के लिए सुबह साढ़े तीन बजे जैसे ही पुजारी उठे तो उन्होंने मंदिर परिसर में बछड़े का कटा सिर देखा और डर गए। इसके बाद मंदिर के ट्रस्टियों को सूचना देना शुरु किया तो विभिन्न ट्रस्टियों के साथ विधायक डॉ.राजेन्द्र पाण्डेय भी तुरंत मंदिर पहुंचे। इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों को सूचित किया गया तो मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने सुबह होने से पहले ही बछड़े का सिर बरामद करते हुए मंदिर को धुलवा दिया।

PunjabKesari

पुलिस कोशिश करती रही कि यह खबर न फैले लेकिन सुबह होते ही यह खबर शहर से गांव तक आग की तरह फैलने लगी। देखते ही देखते शहर व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में हिन्दू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता मंदिर क्षेत्र और घंटाघर क्षेत्र में एकत्रित हुए और नाराजगी जताते हुए जो दुकानें खुली थी उन्हें बंद कराने लगे। इसके बाद चौपाटी क्षेत्र में पहुंचे और फोरलेन पर जाम लगा दिया। इधर घटना की जानकारी मिलते ही व्यापारियों ने भी व्यवसाय बंद कर लिया तो इधर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी जावरा पहुंचने लगे और जिले से फोर्स भी तैनात कर दिया गया। नाराजगी जताते हुए हंगामा करने वाले हिन्दू संगठनों की मांग है कि जब तक ऐसी हरकत करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, तब तक वे जावरा बंद रखवाएंगे। हालांकि कितना बंद रहेगा इसकी अधिकृत घोषणा नहीं हुई, लेकिन आज पूरा शहर बंद है और शहर में तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स भी तैनात है।

PunjabKesari

पुलिस ने सर्चिंग करते हुए दो संदिग्धों को पकड़ा, पूछताछ जारी

मंदिर परिसर में अवशेष फेंकने के मामले में आरोपियों की तलाश कर रही पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों और अन्य स्त्रोतों से पता करते हुए दो संदिग्ध आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। हालांकि पुलिस ने इस बारे में कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी है। इधर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जिसने भी शहर की फिजा बिगाड़ने की कोशिश की है उनके विरुध सख्त कार्रवाई होगी और दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी होगी।

PunjabKesari

शहर काजी ने की निंदा

इस पूरे मामले में जावरा शहर काजी ने घटना की निंदा की हैं।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!